INDvsWI: फिर शुरू होगी रोहित और कोहली की रेस, राहुल-पोलार्ड के पास भी बड़ा मौका

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टी20 और फिर वनडे सीरीज खेली जाएगी. पहला टी20 मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा. 

INDvsWI: फिर शुरू होगी रोहित और कोहली की रेस, राहुल-पोलार्ड के पास भी बड़ा मौका
वेस्टइंडीज से सीरीज के दौरान क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें विराट कोहली और रोहित शर्मा पर लगी रहेंगी. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम साल के अपने आखिरी सीरीज के लिए तैयार है. टीम इंडिया (Team India) का इस सीरीज में उसी वेस्टइंडीज (West Indies) से सामना होना है, जिसे उसने जुलाई-अगस्त में उसके घर में हराया था. इसलिए भारतीय टीम पूरे आत्मविश्वास के साथ सीरीज में उतरने जा रही है. उसके बुलंद हौसलों की एक वजह यह भी है कि इस सीरीज में उसके नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दोनों होंगे.

दिलचस्प बात यह है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा जहां भारत को जीत दिलाने के लिए मिलकर खेलेंगे. वहीं, इन दोनों के बीच रनों की एक रोचक रेस भी साथ-साथ चलेगी. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच पहले टी20 और फिर वनडे सीरीज खेली जाएगी.

यह भी पढ़ें: भारत का यह बल्लेबाज तोड़ सकता है लारा का 400 रन का रिकॉर्ड: वॉर्नर 

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का पहला टी20 मैच छह दिसंबर को खेला जाएगा. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा इस फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं. उनके कप्तान विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच महज 89 रन का फासला है. जाहिर है, विराट कोहली की एक बड़ी पारी इस अंतर को पाटने के लिए काफी है.

 

रोहित शर्मा ने 101 टी20 मैच में 2539 रन दर्ज हैं. इनमें चार शतक भी शामिल हैं. वे टी20 इंटरनेशनल में इतने शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं. विराट कोहली 72 मैच में 2450 रन बना चुके हैं. इनमें 22 अर्धशतक शामिल हैं. वे दुनिया में एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में 20 से अधिक अर्धशतक लगाए हैं.

यह भी पढ़ें: BCCI का बड़ा फैसला, गांगुली का कार्यकाल बढ़ाने के लिए बदला जाएगा संविधान; लेकिन... 

राहुल और पोलार्ड के लिए भी मौका 
भारत के केएल राहुल (KL Rahul) और कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के लिए भी इस सीरीज में एक अहम पड़ाव आ सकता है. ये दोनों क्रिकेटर टी29 क्रिकेट में एक हजार रन पूरे करने के करीब हैं. राहुल को इसके लिए 24 और पोलार्ड को 47 रन की जरूरत है. अभी केएल राहुल 31 मैच में 974 रन बना चुके हैं. कैरेबिर्या ऑलराउंडर पोलार्ड ने 65 टी20 मैच में 953 रन बनाए हैं.