INDW Vs AUSW: एक 'नो बॉल' से पलट गई बाजी, भारत की हार के बाद अंपायर पर भड़के फैंस

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDW Vs AUSW) की महिला टीम के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेजबानों ने 5 विकेट से बाजी मार ली. कंगारुओं की ये लगातार 26वीं वनडे जीत हैं, हालांकि इस मैच की आखिरी गेंद को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया.

INDW Vs AUSW: एक 'नो बॉल' से पलट गई बाजी, भारत की हार के बाद अंपायर पर भड़के फैंस
'लीगल बॉल' या 'नो बॉल'? (फोटो-Twitter/@cricketcomau)

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women's Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच दूसरे वनडे (2nd ODI) में विवाद पैदा हो गया. दरअसल टीम इंडिया (Team India) जीत के करीब थी लेकिन अंपायर के एक फैसले से बाजी पलट गई.

आखिरी गेंद पर हुआ विवाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDW Vs AUSW) के बीच इस मैच के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर कंगारुओं को जीत के लिए 3 रनों की जरूरत थी. टीम इंडिया की तरफ से दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) गेंदबाजी कर रही थी. बॉल बैटर बेथ मूनी (Beth Mooney) के बल्ले से लगकर मिडविकेट पर खड़ी फील्डर के हाथों में आ गई.

यह भी पढ़ें- IPL 2021: अर्जुन तेंदुलकर के होटल रूम में किसने मारा 'छापा'? लॉकर में मिले ये सारे सामान

अंपायर के फैसले से पलटा मैच

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने सेलिब्रेट करना शुरू कर दिया, लेकिन मैच में ड्रामा अभी बाकी थी. फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर से कुछ पूछा और इस गेंद को 'नो बॉल' घोषित कर दिया. ऑस्ट्रेलिया को एक फ्री हिट (Free Hit) मिल गई और अब मेजबान को 2 रन बनाने थे. इस गेंद पर कंगारुओं ने जीत दर्ज कर ली. लेकिन अंपायर के फैसले पर बवाल खड़ा हो गया.

 

सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

इस 'नो बॉल' (No Ball) को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई. कई फैंस का मानना है कि ये एक लीगल गेंद थी जिसे 'नो बॉल' घोषित कर दिया गया. एक यूजर ने भड़कते हुए लिखा अगर ये पुरुषों का मैच होता तो ऐसा नहीं किया जाता जाता. थर्ड अंपायर विराट कोहली (Virat Kohli) की मौजूदगी में ऐसा फैसला नहीं दे सकते थे.

 

 

 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने भी उठाए सवाल

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पूर्व क्रिकेटर लिसा स्टालेकर (Lisa Sthalekar) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं. वो खुद समझ नहीं पा रही हैं कि आखिरी गेंद को किस आधार पर 'नो बॉल' (No Ball) करार दिया गया. 

 

 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.