Breaking News
  • वन मार्केट, वन नेशन की दिशा में हम आगे बढ़े हैं: पीएम मोदी की कैबिनेट मीटिंग के बाद बोले जावड़ेकर

INDWvsENGW: भारतीय महिला टीम टी20 मुकाबला हारी, इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत

इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 41 रन से हराया. इसके साथ ही उसने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली. 

INDWvsENGW: भारतीय महिला टीम टी20 मुकाबला हारी, इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत
भारतीय कप्तान स्मृति मंधाना पहले टी20 मुकाबले में सिर्फ 2 दन बनाकर आउट हो गईं. (फोटो: PTI)

गुवाहाटी: इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हराने वाली भारतीय महिला टीम टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. इंग्लैंड ने उसे सीरीज के पहले मुकाबले में 41 रन से करारी शिकस्त दी. इसके साथ ही मेहमान टीम ने ती मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब अगर भारतीय टीम को यह सीरीज जीतनी है, तो उसे अगले दोनों मैच जीतने होंगे. सीरीज का दूसरा टी20 मैच गुरुवार को खेला जाएगा. 

इंग्लैंड की टीम ने सोमवार (3 मार्च) को खेले गए पहले टी20 मैच में चार विकेट पर 160 रन का मजबूत स्कोर बनाया. भारतीय टीम इसके जवाब में छह विकेट पर महज 119 रन बना सकी. भारत की टॉप-4 बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या को नहीं छू पाईं. कप्तान स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्रिगेज दो-दो, मिताली राज सात और हरलीन देओल आठ रन बनाकर आउट हो गईं. 41 रन पर चार विकेट गंवाने वाली टीम को शिखा पांडे (23 नाबाद) और दीप्ति शर्मा (22 नाबाद) ने 43 रन की साझेदारी कर 100 के पार पहुंचाया. अरुंधती रेड्डी ने 16 और वेदा कृष्णमूर्ति ने 15 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट और लिनसे स्मिथ ने दो-दो विकेट लिए. 

गुवाहाटी में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने शुरुआत से अपने तेवर दिखा दिए थे. मेहमान टीम की ओपनरों टैमी ब्यूमोंट और डेनियल वॉट 89 रन की साझेदारी कर बेहतरीन शुरुआत दी. 27 साल की ब्यूमोंट ने अपने टी20 करियर की दूसरी फिफ्टी बनाई. यह उनका 63वां टी20 मैच था. दूसरी ओर, अपना 89वां टी20 मैच खेल रहीं डेनियला वॉट ने 35 रन की पारी खेली. वॉट 89 और तीसरे नंबर पर खेलने आईं नताली शिवर 95 के टीम स्कोर पर आउट हुईं. 

बेहतरीन शुरुआत के बाद इंग्लैंड बड़े स्कोर की ओर बढ़ चुका था. कप्तान हीथर नाइट ने आखिरी ओवरों में 20 गेंद पर 40 रन ठोककर ब्यूमोंट का अच्छा साथ दिया. ब्यूमोंट आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुईं. भारत की ओर से शिखा पांडे (1/18) और पूनम यादव 0/18) ने अच्छी गेंदबाजी की. दोनों ने 4-4 ओवर के अपने स्पेल में 18-18 रन खर्च किए. राधा यादव ने दो विकेट लिए, लेकिन उन्होंने इसके लिए  33 रन खर्च कर दिए. दीप्ति शर्मा ने 4 ओवर में 35 और अरुंधती रेड्डी ने 4 ओवर में 45 रन लुटाए. 

टी20 सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज खेली गई थी. मेजबान भारत ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी. सीरीज का तीसरा वनडे इंग्लैंड ने जीता था. इस तरह उसने भारत को लगातार दो मैचों में हरा दिया है, जो भारतीय टीम प्रबंधन के लिए चिंता की बात हो सकती है. 

(इनपुट: आईएएनएस)