close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDWvsNZW: पुरुष टीम के बाद छाईं महिलाएं, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना का शतक

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 9 विकेट से हराया. ओपनर स्मृति मंधाना और जेमिमाह रोड्रिगेज ने 190 रन की साझेदारी की. 

INDWvsNZW: पुरुष टीम के बाद छाईं महिलाएं, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना का शतक
स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में 105 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

नेपियर: भारतीय पुरुष टीम के बाद महिला टीम (India Women) ने भी न्यूजीलैंड दौरे (INDWvsNZW) पर जीत से शुरुआत की है. मिताली राज की कप्तानी वाली टीम ने गुरुवार (24 जनवरी) को मेजबान न्यजीलैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर स्मृति मंधाना ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 104 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली. भारतीय टीम इस दौरे पर अभी दो वनडे मैच और खेलेगी. 

भारतीय कप्तान मिताली राज ने गुरुवार को आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप (ICC Women's Championship) के पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड की पारी महज 192 रन पर समेट दी. इसके बाद का काम ओपनर्स ने कर दिया. स्मृति मंधाना ने शतक लगाया और जेमिमाह रोड्रिगेज ने 81 रन की नाबाद पारी खेली. इन दोनों ने 32.2 ओवर में 190 रन की साझेदारी की. 

यह भी पढ़ें: Football: अपने स्टार खिलाड़ी के लौटने की दुआ कर रहा अर्जेंटीना का शहर...

मैक्लीन पार्क मैदान पर खेला गया यह मैच एक तरह से स्मृति मंधाना के नाम रहा. उन्होंने अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया. मंधाना ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेलीं. उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए. हालांकि, उन्हें थोड़ा अफसोस रह गया होगा क्योंकि वे मैच खत्म करने से ठीक पहले आउट हो गईं. 

भारतीय टीम जब जीत से केवल तीन रन दूर थी. तब एमीलिया कैर ने मंधाना को ली ताहुहु के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम का पहला विकेट गिराया. इसके बाद, रोड्रिगेज ने दीप्ति शर्मा के साथ जरूरी तीन रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई. हालांकि, दीप्ति ने एक भी रन नहीं बनाया. रोड्रिगेज ने 94 गेंदें खेली और नौ चौके जड़े. 

इससे पहले भारतीय टीम ने एकता बिष्ट और पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को सस्ते में समेट दिया. इन दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा, दीप्ति शर्मा ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में सूजी बेट्स ने ही सबसे अधिक 36 रन बनाए. इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाई.