close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Football: अपने स्टार खिलाड़ी के लौटने की दुआ कर रहा अर्जेंटीना का शहर...

बारिश और खराब मौसम के कारण चैनल आईलैंड के पास विमान गायब हुआ. इसमें अर्जेंटीनी फुटबॉलर भी सवार थे. 

Football: अपने स्टार खिलाड़ी के लौटने की दुआ कर रहा अर्जेंटीना का शहर...
अर्जेंटीना के एमिलियानो साला का ईपीएल की टीम कार्डिफ से करीब 138 करोड़ रुपए का करार है. (फोटो: Reuters)

ब्यूनस आयर्स: अर्जेटीना के पूर्वोत्तर में स्थित शहर सिलुलु के लोग अपने खिलाड़ी एमिलियानो साला की सकुशल वापसी की कामना कर रहे हैं. 28 वर्षीय खिलाड़ी साला उन दो खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिनका विमान चैनल आईलैंड पर लापता हो गया. साला, इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) की टीम कार्डिफ सिटी एफसी के सदस्य हैं. उनका विमान सोमवार रात कार्डिफ से रवाना होने के बाद से गायब है. 

स्थानीय फुटबॉल क्लब सान मार्टिन डे प्रोग्रेसो के अध्यक्ष डेनियल रिबेरो ने एक बयान में कहा कि शहर के लोगों में अनिश्चितता का माहौल है. एमिलियानो किशोरावस्था में इसी क्लब से खेलते थे. उन्होंने कहा, ‘हम उस पल में चले गए थे, जब उन्होंने कार्डिफ के साथ करार किया था. इस करार के बाद ही यह घटना हुई है. हम इस स्थिति से जूझने की कोशिश कर रहे हैं.’ 

यह भी पढ़ें: VIDEO: एमएस धोनी ने कहा- ये आंख बंद करके रोकेगा, इसको इधर से डाल सकता है और विकेट मिल गया

 

कार्डिफ ने 1.94 करोड़ डॉलर (करीब 138 करोड़ रुपए) में एमिलियानो के साथ करार किया था. उल्लेखनीय है कि सिगल-टर्बाइन पीए 46 मालिबु एयरक्राफ्ट एमिलियानो फ्रांस के शहर नांतेस से कार्डिफ जा रहे थे, जो सोमवार की शाम 8.23 बजे ग्वेर्नसे द्वीप के उत्तरी क्षेत्र से लापता हो गया. ब्रिटेन के अंतर्गत आने वाले द्वीप की पुलिस ने इसकी जानकारी दी. यह विमान कार्डिफ सिटी क्लब के मालिक का था. 

 

Emiliano Sala
अर्जेंटीना के एमिलियानो साला ने अभी तक कार्डिफ के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. (फोटो: Reuters) 

 

पुलिस के मुताबिक जब विमान गायब हुआ, तब बारिश हो रही थी और तेज हवाएं भी चल रही थीं. इसी कारण रात को तलाशी कार्यक्रम भी रद्द करना पड़ा. मंगलवार को दिन में तलाशी कार्यक्रम शुरू हुआ, पर विमान या उस पर सवार फुटबॉलर और पायटल का कोई पता नहीं चला. अर्जेटीना के पूर्वोत्तर में स्थित शहर सिलुलु के लोगों ने अपने खिलाड़ी की सकुशल वापसी के लिए एक साथ आकर प्रार्थना की. इसमें एमिलियानो के स्कूल की शिक्षिका रीटा रिनाल्डी भी शामिल थीं. मीडिया रिपोर्ट में यह भी आशंका जताई गई है कि संभव है कि विमान में सवार दोनों लोगों की मौत हो गई हो. 

कार्डिफ की टीम इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस सीजन में 23 मैच खेल चुकी है. उसे 23 मैचों में से सिर्फ पांच में जीत मिली है. जबकि 14 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. वह प्वाइंट टेबल में 18वें नंबर पर है. कार्डिफ अगर सीजन में टॉप-17 में आने में नाकाम रहती है, तो वह रेलिगेट हो जाएगी. लिवरपूल की टीम 23 मैचों में 19 जीतकर प्वाइंट टेबल पर पहले नंबर पर है. 

(इनपुट: आईएएनएस)