IPL-12: आंद्रे रसेल की चोट ने बढ़ाई केकेआर की चिंता, बेंगलुरू के खिलाफ खेलना मुश्किल

कोलकाता के लिए मौजूदा सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) गुरुवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए. 

IPL-12: आंद्रे रसेल की चोट ने बढ़ाई केकेआर की चिंता, बेंगलुरू के खिलाफ खेलना मुश्किल
आंद्रे रसेल आईपीएल में इस साल 8 मैच में 312 रन बना चुके हैं. उन्होंने 6 विकेट भी लिया है. (फोटो: PTI)

कोलकाता: आईपीएल-12 में चार जीत के साथ छठे नंबर पर चल रही कोलकाता की टीम को जोर का झटका लगा है. कोलकाता (Kolkata Knight Riders) के लिए मौजूदा सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) गुरुवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं ले पाए. बुधवार को नेट्स पर बल्लेबाजी करते हुए उनके कंधे में चोट लगी थी. कोलकाता ने जो चार मैच जीते हैं, उनमें से तीन में रसेल ही मैन ऑफ द मैच रहे हैं. ऐसे में टीम में उनकी उपयोगिता का महत्व समझा जा सकता है. 

कोलकाता (केकेआर) की टीम शुक्रवार को बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) से भिड़ेगी. अगर रसेल इस मैच से बाहर रहते हैं तो वेस्टइंडीज के उनके साथी कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite)  को टीम में जगह मिल सकती है. बारबडोस के ब्रेथवेट मौजूदा सत्र में केकेआर की ओर से सिर्फ एक मैच (दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ) खेले थे. केकेआर ने उन्हें नीलामी में पांच करोड़ रुपए में खरीदा था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इशांत और अक्षर पटेल के लिए खुशखबरी, टीम इंडिया के 5 स्टैंड-बाई में शामिल

कोलकाता (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने हालांकि कहा कि रसेल अभी मैच से बाहर नहीं हुए हैं. कार्तिक ने कहा, ‘बुधवार को उसके शुरुआती एक्सरे हुए और अभी 24 घंटे भी नहीं हुए हैं. शुक्रवार तक हमें बेहतर पता चलेगा कि वे कैसा महसूस कर रहे हैं.’ बुधवार को अभ्यास सत्र के अंतिम लम्हों में रसेल को नेट गेंदबाज मिनाद मांजरेकर की उछाल लेती हुई गेंद लगी थी. इसके बाद वे दर्द से कराहते हुए मैदान पर गिर गए थे.

फिरोजशाट कोटला पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान भी रसेल को हर्षल पटेल की गेंद इसी बाएं कंधे पर लगी थी. चेन्नई के खिलाफ उसके मैदान पर हार के दौरान भी रसेल को कलाई में चोट लगी थी और अब यह देखना होगा कि टीम जमैका के इस खिलाड़ी को खिलाने का जोखिम उठाती है या नहीं. कोलकाता की टीम फिलहाल आठ मैचों में चार जीत और चार हार के साथ छठे नंबर पर है. बेंगलुरू की टीम आठ में से सिर्फ एक मैच जीत सकी है और वह प्वाइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है. 

(भाषा)