close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: हैदराबाद जीता तो फिक्स हो जाएंगी प्लेऑफ की चारों सीटें, पर बेंगलुरू बिगाड़ सकता है खेल

हैदराबाद हारकर भी प्लेऑफ में पहुंच सकता है. लेकिन ऐसा तभी होगा, जब कोलकाता और राजस्थान भी अपने आखिरी मैच हार जाएं.

IPL-12: हैदराबाद जीता तो फिक्स हो जाएंगी प्लेऑफ की चारों सीटें, पर बेंगलुरू बिगाड़ सकता है खेल

बेंगलुरू: इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में शनिवार रात आठ बजे से हैदराबाद और बेंगलुरू की टीमें आमने-सामने होंगी. यह आईपीएल-12 (IPL-12) में प्लेऑफ के लिहाज से सबसे महत्वपूर्ण मैच है. अगर यह मैच हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) जीत लेता है तो वह प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली चौथी और आखिरी टीम बन सकती है. हालांकि, उसे इस मैच में अपने दो सबसे बड़े स्टार डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की कमी खलेगी. ऐसे में बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) के पास हैदराबाद को हराने का अच्छा मौका है. अगर बेंगलुरू यह मैच जीत लेता है तो प्लेऑफ की रेस का फैसला रविवार तक के लिए टल जाएगा. 

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैजेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) का मैच बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है. यह बेंगलुरू का घरेलू मैदान है. उसकी कोशिश सीजन का अंत जीत के साथ करने पर होगी. आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली बेंगलुरू पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12 प्लेऑफ की रेस हुई दिलचस्प; जीता कोलकाता, हारा पंजाब और परेशानी बढ़ी हैदराबाद की

हैदराबाद इस मैच में मुंबई के खिलाफ सुपर ओवर में मात खाने के बाद इस मैच में आ रही है. हैदराबाद के लिए राहत की बात यह है कि अगर वह इस मैच में हार भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है. लेकिन ऐसा तभी होगा, जब कोलकाता (Kolkata Knight Riders) और राजस्थान (Rajasthan Royals) अपने आखिरी मैच हार जाएं. 

डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में मनीष पांडे (Manish Pandey) ने जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लिया.उन्होंने मुंबई के खिलाफ 47 गेंदों में नाबाद 71 रन की पारी खेली थी. वे अच्छी फॉर्म में हैं. लेकिन बेंगलुरू के खिलाफ पांडे के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा को भी योगदान देने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: आज दिल्ली का मुकाबला राजस्थान से, हारी तो मुश्किल हो जाएगा फाइनल का रास्ता

हैदराबाद ने गेंदबाजी में अच्छा किया है लेकिन बेंगलुरू की टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के रूप में दो दिग्गज बल्लेबाज हैं. ऐसे में हैदराबाद की टीम बेंगलुरू को हल्के में नहीं ले सकती. काफी कुछ स्पिनर राशिद कान और खलील अहमद पर निर्भर होगा. भुवनेश्वर कुमार से इन दोनों को साथ की जरूरत होगी. 

बेंगलुरू की बात की जाए तो कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं हैं. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद वह सिर्फ सम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी और जीत के साथ ही लीग का अंत करना चाहेगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
बेंगलुरू:
विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह, बंडारू अयप्पा. 

हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर और बिली स्टैनलेक.