close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ ने एक सीजन में लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया

दिल्ली की टीम ने रविवार को बेंगलुरू को 4 विकेट से हराया. यह बेंगलुरू की लगातार छठी हार है. 

IPL-12: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ ने एक सीजन में लगातार हार का रिकॉर्ड बनाया
विराट कोहली ने आईपीएल-12 में 6 मैचों में 203 रन बनाए हैं. वे मौजूदा लीग के टॉप-5 बल्लेबाजों में शामिल हैं. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: विराट कोहली की टीम बेंगलुरू (Royal Challengers) का आईपीएल-12 में हार का सिलसिला रविवार को भी नहीं थमा. दिल्ली की टीम ने उसे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चार विकेट से हराया. यह बेंगलुरू की मौजूदा सीजन में लगातार छठी हार है. वह अब तक एक भी मैच नहीं जीती है. इसके साथ ही बेंगलुरू ने आईपीएल के किसी एक सीजन में शुरुआती मैच हारने के दिल्ली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. दिल्ली को 2013 में शुरुआत में ही लगातार छह मैच में हार का सामना करना पड़ा था. 

आईपीएल-12 (IPL-12) में छह मैच हारने के साथ ही बेंगलुरू का नॉकआउट दौर में पहुंचना बेहद मुश्किल हो गया है. ऐसा करने के लिए उसे अब बाकी बचे सभी आठ मैच जीतने होंगे. जाहिर है, यह आसान होने वाला नहीं है. यह आईपीएल का 12वां सीजन है. बेंगलुरू की टीम इनमें से पांच बार नॉकआउट स्टेज में जगह बना चुकी है. वह तीन बार फाइनल में भी पहुंच चुकी है. लेकिन कभी भी खिताब नहीं जीत सकी है. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: विराट के ‘चैलेंजर्स’ ने रंग तो बदला, पर नहीं बदली किस्मत; लगातार छठा मैच हारे

अगर हम शुरुआती मैचों में लगातार हार की बात करें तो दिल्ली और बेंगलुरू के अलावा हैदराबाद और मुंबई की टीमें भी खराब शुरुआत के लिए जानी जाती हैं. हैदराबाद (डेक्कन चार्जर्स) की टीम साल 2012 में अपने शुरुआती पांच मैच नहीं जीत पाई थी. इसी तरह मुंबई इंडियंस की टीम भी 2012 में शुरुआती पांच मैचों में हार गई थी. मुंबई की टीम 2008 और 2015 में भी शुरुआती चार मैच नहीं जीत सकी थी. 

IPL-12 में बेंगलुरू की लगातार 6 हार
तारीख  विरुद्ध अंतर
23 मार्च चेन्नई 7 विकेट
28 मार्च  मुंबई 6 रन
31 मार्च  हैदराबाद 118 रन
2 अप्रैल राजस्थान 7 विकेट
5 अप्रैल कोलकाता 5 विकेट
7 अप्रैल दिल्ली 4 विकेट

बेंगलुरू की टीम का अब 13 अप्रैल को पंजाब की टीम से मुकाबला होगा. एक यही टीम है, जिसने आईपीएल के मौजूदा सीजन में बेंगलुरू को नहीं हराया है. अगर पंजाब की टीम यह मुकाबला जीतती है, तो यह आईपीएल का नया रिकॉर्ड होगा. ऐसा होने पर बेंगलुरू की टीम लीग के एक सीजन में सभी टीमों से शुरुआती मुकाबला हारने वाली टीम बन जाएगी. जाहिर है, कप्तान विराट कोहली अपनी टीम के नाम ऐसा रिकॉर्ड नहीं होने देना चाहेंगे. लेकिन क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है. इसलिए इस मैच पर हर क्रिकेटप्रेमी, खासकर बेंगलुरू के प्रशंसकों की नजर लगी रहेगी.