close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: धोनी ने जीता पहले मैच का टॉस, विराट को अपने 11 खिलाड़ी ही याद नहीं...

चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के मुकाबले के साथ ही शनिवार को आईपीएल (IPL 2019) के  मौजूदा सीजन की शुरुआत हो गई है. 

IPL 2019: धोनी ने जीता पहले मैच का टॉस, विराट को अपने 11 खिलाड़ी ही याद नहीं...
एमएस धोनी ने आईपीएल (IPL 2019) के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 12वें संस्करण की शुरुआत शनिवार (23 मार्च) को हो गई. लीग का पहला मैच तीन बार के चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हो रहा है. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. उन्होंने और विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी-अपनी स्ट्रेटजी के बारे में कुछ संकेत दिए. इस बीच विराट कोहली एक सवाल पर अपनी टीम के 11 खिलाड़ियों के नाम ही नहीं बता पाए. 

आईपीएल के 12वें संस्करण (IPL 2019) का पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. टॉस एमएस धोनी ने चुना. कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उनसे पहले गेंदबाजी करने की वजह पूछी. इस पर धोनी ने कहा कि यह नई पिच है. अभी इस बारे में अंदाजा लगा पाना मुश्किल है कि इस पर कितने रन बनेंगे. इस पर पहले गेंदबाजी करना ठीक रहेगा, ताकि बैटिंग से पहले पिच के मिजाज के बारे में पता चल सके. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: रोहित-विराट के साथ शुभमन भी हैं स्टार क्रिकेटरों के फेवरेट, जानिए-किसने किस पर लगाया दांव

विराट कोहली ने कहा, ‘हमने यहां दो दिन प्रैक्टिस की है. रात में यहां काफी ओस गिरी थी. इसलिए हम भी पहले बैटिंग पसंद करते. हालांकि, हम बात के लिए भी तैयार थे कि पहले बैटिंग करना हो तो टीम काम्बिनेशन क्या हो.’ कोहली ने यह भी कहा, ‘मैं और पार्थिव पटेल पारी की शुरुआत करेंगे. तीसरे नंबर पर मोइन अली या एबी डिविलियर्स आ सकते हैं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी उस वक्त की परिस्थिति पर भी निर्भर करेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL में शतकों का खेल निराला, जिस टीम ने सबसे अधिक शतक लगाए, वह कभी नहीं जीती खिताब

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली से पूछा कि आपकी टीम में प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन हैं. इस पर विराट ने कहा, ‘मैं आपको अपनी टीम के चार विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बता सकता हूं. लेकिन यह याद रखना मुश्किल है कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन हैं. विदेशी खिलाड़ियों में मोइन अली, डिविलियर्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और शिमरोन हेटमायर हैं. हेडमायर अपना पहला आईपीएल मैच खेलेंगे.’

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू:
विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, शिमरोन हेटमायर, एबी डिविलियर्स, शिवम दुबे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी. 
चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वॉटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.