IPL 2020 में कोरोना वायरस का खौफ! मुंबई में बिना दर्शकों के हो सकता है मैच
Advertisement
trendingNow1652810

IPL 2020 में कोरोना वायरस का खौफ! मुंबई में बिना दर्शकों के हो सकता है मैच

कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल 2020 की चमक फीकी पड़ सकती है, सरकार ज्यादा लोगों के एक जगह पर जमा होने के पक्ष में नहीं है.

IPL 2020 में कोरोना वायरस का खौफ! मुंबई में बिना दर्शकों के हो सकता है मैच

नई दिल्ली: भले ही बीसीसीआई (BCCI) इस बात से इनकार करती आ रही है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) पर कोरोना वायरस का असर नहीं पड़ेगा. लेकिन ताजा हालात कुछ और ही इशारा कर रहे हैं. कोविड-19 बीमारी भारत के कई हिस्से में अपने पैर पसार रही है, महाराष्ट्र भी इससे अछूता नहीं है. इस बीमारी के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र कैबिनेट ने अहम फैसला लिया है.

  1. आईपीएल पर कोरोना वायरस का साया.
  2. खाली स्टेडियम में खेला जा सकता है मैच.
  3. महाराष्ट्र कैबिनेट ने किया बड़ा फैसला.

राज्य कैबिनेट के फैसले के मुताबिक इस बार मुंबई में आईपीएल के मैच बिना दर्शकों के ख़ाली स्टेडियम में खेले जायेंगे. मतलब सरकार ने मैच की इजाजत तो दे दी है लेकिन मुकाबले बिना दर्शकों की मौजूदगी में होंगे. इस प्रस्ताव पर 11 मार्च को राज्य कैबिनेट की मीटिंग में चर्चा हुई. उम्मीद है कि सरकार जल्द ही इसको लेकर राज्य विधानसभा में बयान जारी करेगी. आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. ओपनिंग मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 11 मामलों की पुष्टि हुई है. इस बीमारी की रिपोर्ट मिलने के बाद ही राज्य सरकार ने आईपीएल मैचों के आयोजन को लेकर चर्चा की.  महाराष्ट्र के एक मंत्री ने कहा, ”हम कोरोनो वायरस को देखते हुए हर तरह की सावधानियां बरतना चाहते हैं. हमने फैसला किया है कि राज्य में अब से कभी भी बड़ी संख्या में लोगों को जमा होने की इजाजत नहीं होगी. कैबिनेट मीटिंग में आईपीएल पर चर्चा हुई और साथ ही फैसला लिया गया कि आईपीएल टूर्नामेंट को तभी इजाजत मिलेगी, जब दर्शकों को टिकट नहीं बेची जाएंगी.”

पिछले हफ्ते महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे  ने कहा था कि देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल का आयोजन बाद में किया जाएगा. टोपे ने कहा था, "जब बड़ी संख्या में लोग एक जगह जमा होते हैं तो संक्रामक बीमारियों के तेजी से फैलने की आशंका रहती है. ऐसेआयोजनों के लिए यह सही समय नहीं है. इसे बाद में आयोजित किया जाना चाहिए."

कुछ दिनों पहले जब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से सवाल किया गया कि कोरोना वायरस से कैसे निपटेंगे, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगले आईपीएल तैयारियां जारी है और बोर्ड इसके सफल आयोजन के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है. हांलाकि बीसीसीआई खिलाड़ियों को कई निर्देश जारी कर सकती है. खिलाड़ियों को ऑटोग्राफ न देने और किसी सार्वजनिक जगहों पर फैंस के साथ सेल्फी न खिंचाने की सलाह दे सकती है. 

Trending news