IPL 2020: सौरव गांगुली के मुरीद हैं नीतीश राणा, 'दादा' से जुड़ी हैं कई यादें
Advertisement

IPL 2020: सौरव गांगुली के मुरीद हैं नीतीश राणा, 'दादा' से जुड़ी हैं कई यादें


केकेआर के ऑलराउंडर नीतीश राणा ने बताया कि एक वक्त था जब सौरव गांगुली के जल्दी आउट हो जाते थे तो नीतीश रूम बंद करके खूब रोते थे. 

नीतीश राणा और सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोलकाता नाइटराइडर्स के क्रिकेटर नीतीश राणा (Nitish Rana) ने इस बात का खुलासा किया है कि वो बचपन से टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के फैन हैं, वो तब से 'दादा' को पसंद करते हैं जब उन्होंने क्रिकेट को अपने करियर के रूप में भी नहीं चुना था. नीतीश मानते हैं कि उनका और गांगुली का बैटिंग स्टाइल एक जैसा है, इसलिए वो 'दादा' से खुद को जुड़ा हुआ महसूस करते हैं.

  1. सौरव गांगुली के बहुत बड़े फैन हैं नीतीश राणा
  2. बचपन में 'दादा' की नकल उतारने में माहिर थे
  3. 'दादा' की तरह बल्लेबाजी करना बेहद पसंद था

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

It’s a Good Night for the Knights  #kkrhaitaiyaar #oneteam #onedirection #amikkr #ipl2018

A post shared by Nitish Rana (@nitishrana_official) on

नीतीश ने केकेआर के आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, 'मैंने जब ये खेल खेलना शुरू भी नहीं किया था तब से मेरे परिवार में क्रिकेट को लेकर जुनून है. मेरे पिता सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े फैन हैं, मेरे बड़े भाई राहुल द्रविड़ के मुरीद हैं, और मैं सौरव गांगुली का प्रशंसक हूं. एक वक्त था जब 'दादा' के जल्दी आउट हो जाने पर मैं रूम बंद करके रोता था. परिवार का ये रूटीन था कि गांगुली, द्रविड़ और सचिन में जो बेहतर खेलता था, उस हिसाब से हम एक दूसरे को चिढ़ाते थे.'

नीतीश ने ये भी कहा कि मैं हर गेंदबाज और बल्लेबाज के स्टाइल की नकल उतारने में माहिर था. इसलिए मुझे हर कोई दादा की मिमिक्री करने को कहता था और मैं खुशी-खुशी ऐसा करते था.  दादा की नकल करने से मुझे उनकी बैटिंग स्टाइल को सीखना काफी आसाना हो गया था. गांगुली के अलावा केकेआर के ये क्रिकेटर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी काफी पसंद करते हैं.

Trending news