IPL 2021 से पहले खिलाड़ियों ने वैक्सीन लगवाने से कर दिया था मना, फिर मच गया बवाल
Advertisement

IPL 2021 से पहले खिलाड़ियों ने वैक्सीन लगवाने से कर दिया था मना, फिर मच गया बवाल

Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए BCCI ने IPL 2021 को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. अब आईपीएल के थम जाने के बाद एक और बड़ा खुलासा हुआ है. 

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था. आईपीएल में अलग-अलग टीमों के कुछ खिलाड़ियों के कोरोना से संक्रमित हो जाने के बाद ये फैसला लिया गया है. अब आईपीएल के थम जाने के बाद एक और बड़ा खुलासा हुआ है. 

  1. IPL 2021 पर भारी पड़ा कोरोना
  2. खिलाड़ियों ने वैक्सीन लगवाने से किया था मना
  3. बायो-बबल में भी खिलाड़ियों को हुआ था कोरोना 

खिलाड़ियों ने वैक्सीन लगवाने से किया था मना

आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है कि, इस बड़ी लीग से पहले खिलाड़ियों ने कोविड वैक्सीन लेने से मना कर दिया था, जिसके बाद एक के बाद एक खिलाड़ी इस महामारी से संक्रमित होते चले गए. टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सभी फ्रेंचाइजियों ने जब अपने खिलाड़ियों से टीका लगवाने की पेशकश की थी तो कई खिलाड़ियों ने इसमें रुचि नहीं दिखाई. जागरुकता की कमी के चलते बाद में खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए. 

इस रिपोर्ट में आगे कहा दो फ्रेंचाइजी टीका लगवाने के लिए अपने खिलाड़ियों को समझाने में कामयाब रही थी, लेकिन बाकी सब नाकाम रहीं. खिलाड़ियों को डर था कि वैक्सीन लगवाने से उन्हें बुखार हो जाएगा. खिलाड़ियों का ये भी मानना था कि वो बायो-बबल में सेफ हैं, इसलिए किसी पर ज्यादा दवाब भी नहीं डाला गया. सूत्र ने आगे ये भी कहा कि विदेशी खिलाड़ियों ने वैक्सीन लगवाने में रुचि जरूर दिखाई थी, लेकिन कानूनी कारणों के कारण ये संभव नहीं था. 

IPL पर भारी पड़ा कोरोना

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित करने की मंगलवार को घोषणा की. यह फैसला आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया.

Trending news