Zee Rozgar Samachar

IPL 2021: कप्तान Steve Smith को बड़ा झटका, Rajasthan Royals ने टीम से किया बाहर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज कर दिया है. इस साल राजस्थान की टीम नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी.

IPL 2021: कप्तान Steve Smith को बड़ा झटका, Rajasthan Royals ने टीम से किया बाहर
स्टीव स्मिथ (File Photo)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) के 14वें सीरीज का ऑक्शन फरवरी में होना है. उससे पहले फ्रेंचाइजी अगले सीजन के लिए अपने खिलाड़ियों को रिटेन या रिलीज कर रही है. कई खिलाड़ियों को इसमें झटका लगा है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को भी बड़ा झटका लगा है.

राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को किया रिलीज

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिटेन नहीं किया है. उन्होंने इस ऑस्ट्रेलिया कप्तान को रिलीज कर दिया है. 

आईपीएल के 13वें सीरीज में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम प्वाइंट्स टेवल में सबसे आखिर में रही थी. ऐसे में इस साल ये टीम एक नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी. 

पिछले सीरीज में स्मिथ (Steve Smith) की कप्तानी और बल्लेबाजी कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई थी. उन्होंने खेले गए 14 मुकाबलों में 131 के स्ट्राइक रेट के साथ 311 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल हैं.

टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी कप्तानी की काफी आलोचना हुई. 

आईपीएल 2018 से पहले रॉयल्स ने सिर्फ स्मिथ को टीम में बरकरार रखा था और 12.5 करोड़ रूपये का करार किया था.

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में हुई श्रृंखला में स्मिथ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके.

इस वजह से इस साल राजस्थान रॉयल्स ने ये फैसला लिया है कि टीम की कप्तानी किसी और को सौंपी जाएगी. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.