RCB VS PBKS : प्लेऑफ में पहुंची विराट सेना, पंजाब को 6 रन से दी शिकस्त
X

RCB VS PBKS : प्लेऑफ में पहुंची विराट सेना, पंजाब को 6 रन से दी शिकस्त

IPL 2021 RCB VS PBKS LIVE: आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. विराट सेना ने पंजाब की टीम को 6 रन से हराया.

RCB VS PBKS : प्लेऑफ में पहुंची विराट सेना, पंजाब को 6 रन से दी शिकस्त

शारजाह: आईपीएल 2021 के 48वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स आमने सामने हैं. कोहली की टीम मुकाबले में जीत के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेगी. आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत शानदार हुई हालांकि कोहली 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद बैंगलोर के 2 विकेट जल्दी गिर गए. जिसके बाद मैक्सवेल और डिविलियर्स ने स्कोर को आगे बढ़ाया. डिविलियर्स 23 रन बनाकर रन आउट हो गए. मैक्सवेल ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक ठोका. उन्होंने 33 गेंदों में 57 रनों की जबर्दस्त पारी खेली. आरसीबी ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद शानदार रही और केएल राहुल ने मंयक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए बड़ा स्कोर खड़ा किया. राहुल 39 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. अग्रवाल ने 57 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन उनके बाद कोई भी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर सका और पंजाब ने 6 रन से ये मुकाबला गंवा दिया. 

प्वाइंट्स टेबल में दोनों टीमों का हाल

अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश में जुटी आरसीबी की टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. आरसीबी की टीम अब 12 मैचों में 8 जीत और चार हार से साथ 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. वहीं पंजाब किंग्स को झटका लगा है और उनकी मुश्किले बढ़ गई है. पंजाब की टीम ने 15 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है. टीम को 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उतरेगी आरसीबी

कप्तान विराट कोहली भले ही बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे हों लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टीम की जीत के दौरान वह अच्छी लय में दिखे कोहली के युवा सलामी जोड़ीदार देवदत्त पडिक्कल भी अच्छी लय में हैं. दोनों ने कुछ आकर्षक शॉट खेले जिसके बाद स्टार आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने लगातार दूसरे अर्धशतक के साथ टीम की जीत सुनिश्चित की. एबी डिविलियर्स आरसीबी को निचले मध्यक्रम में मजबूती देते हैं जिसकी कमी अन्य टीमों को खलती है और पंजाब की टीम इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है.

टीम के पास मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद और युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाज हैं। चहल ने खराब फॉर्म से उबरकर अच्छी वापसी की है जिससे आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण मजबूत हुआ है.

पंजाब के सामने कड़ी चुनौती

दूसरी तरफ पंजाब की टीम एक बार फिर कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की विश्वसनीय सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी. राहुल और अग्रवाल ने केकेआर के खिलाफ अच्छी पारियां खेली थी और आरसीबी के खिलाफ टीम इस जोड़ी से एक बार फिर अच्छी शुरुआत चाहेगी.

मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करके केकेआर के खिलाफ पंजाब की जीत में अहम भूमिका निभाई थी और आरसीबी के खिलाफ ये दोनों इस प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेंगे.

टीमें इस प्रकार हैं:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, रजत पाटीदार, दुष्मंत चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिन्दु हसारंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल , काइल जेमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, श्रीकर भरत, टिम डेविड, आकाश दीप और एबी डिविलियर्स.

पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, शाहरुख खान, मोहम्मद शमी, नाथन एलिस, आदिल राशिद, मुरुगन अश्विन, हरप्रीत बरार, मोइजेस हेनरिक्स, क्रिस जोर्डन, एडेन मार्कराम, मनदीप सिंह, दर्शन नालकांडे, प्रभसिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन, सौरभ कुमार और जलज सक्सेना.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

Trending news