IPL: अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिरे ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स, घट गई बड़ी दुर्घटना
Advertisement

IPL: अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिरे ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स, घट गई बड़ी दुर्घटना

IPL 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिर गए, जिसके बाद बीच में ही नीलामी रोकनी पड़ी. 

Auctioneer Hugh Edmeades Fainted down during ipl auction

नई दिल्ली: IPL 2022 मेगा ऑक्शन के दौरान ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिर गए, जिसके बाद बीच में ही नीलामी रोकनी पड़ी. आईपीएल नीलामी के दौरान ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स की तबीयत अचानक खराब हो गई और वह बेहोश हो गए. ऑक्शनर के बेहोश होने के बाद वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.

अचानक बेहोश होकर स्टेज पर गिरे ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स

ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स की तबीयत के चलते नीलामी को दोपहर 3:30 बजे तक रोक दिया गया है. IPL ऑक्शनर  और ब्रिटेन के ह्यूज एडमीड्स उस समय बेहोश होकर मंच से गिर गए जब वह श्रीलंका वनिंदु हसरंगा की बोली लगवा रहे थे. हसरंगा की बोली 10.75 करोड़ रुपये तक पहुंची थी, लेकिन तभी वह अचानक बेहोश हो गए. ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स को अस्पताल ले जाया गया है. 

कौन हैं ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स?

ह्यूज एडमीड्स दुनिया के मशहूर ऑक्शनर हैं. ह्यूज एडमीड्स साल 2019 से आईपीएल ऑक्शन करा रहे हैं. 3 साल पहले उन्होंने रिचर्ड मैडली की जगह ली थी. ह्यूज एडमीड्स की उम्र 60 साल है और वो दुनियाभर में 2700 से ज्यादा ऑक्शन करा चुके हैं. एडमीड्स ने पहली ऑक्शन साल 1984 में कराई थी. एडमीड्स ने ब्रिटिश ऑक्शन हाउस में काम किया है और वो वहां 3 लाख से ज्यादा चीजों की बोली लगवा चुके हैं. यही नहीं वो वो लंदन में हुई नेलसन मंडेला गाला के ऑक्शनर भी थे.

ऑक्शन से पहले जोश में थे ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स

ऑक्शन से पहले ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स काफी जोश में थे. एडमीड्स ने क्रिकेट डॉट कॉम से कहा था, 'मैंने इतनी बड़ी नीलामी कभी नहीं की है. आईपीएल की नीलामी लंबे समय तक चलती है. मुझे भी नहीं पता है कि नीलामी के लिए मेरे अंदर से ऊर्जा कहां से आती है. दो दिवसीय नीलामी के बाद मैं 14 फरवरी को लंदन वापस जाते समय फ्लाइट में बेहतरीन नींद लूंगा.'

Trending news