अब टीम इंडिया में आकर ही मानेगा ये बॉलर! IPL में घातक गेंदबाजी से मचा रहा तबाही
Advertisement

अब टीम इंडिया में आकर ही मानेगा ये बॉलर! IPL में घातक गेंदबाजी से मचा रहा तबाही

टीम इंडिया में वापसी की एक खिलाड़ी ने दावेदारी पेश कर दी है. ये प्लेयर आईपीएल 2022 में बहुत ही शानदार गेंदबाजी कर रहा है. सीएसके के खिलाफ पहले मैच में इस खिलाड़ी ने अपनी बॉलिंग से केकेआर टीम को मैच जिताया है. 

Twitter

नई दिल्ली: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल 2022 की शुरुआत हो चुकी है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया. इस मैच में एक खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार खेल का प्रदर्शन किया. अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी ठोक रहा है. ये प्लेयर बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

  1. केकेआर ने हासिल की 6 विकेट से धमाकेदार जीत 
  2. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में पेश की वापसी की दावेदारी 
  3. महेंद्र सिंह धोनी ने खेली आतिशी पारी 

इस खिलाड़ी ने किया कमाल 

केकेआर ने सीएसके को पहले मैच में 6 विकेट से पटखनी दी. केकेआर के लिए इस मैच में उमेश यादव ने बहुत ही तूफानी खेल दिखाया. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 20 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. उमेश ने बहुत ही किफायती गेंदबाजी की और अपने खिलाफ बल्लेबाजों को खुलकर स्ट्रोक लगाने का मौका नहीं दिया. उमेश ने अपने पहले ही ओवर में खतरनाक बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को बिना खाता खोले ही पवेलियन की राह दिखाई. उसके बाद उन्होंने डेवोन कॉनवे को तीन रन पर आउट किया. दोनों ही ओपनर्स के जल्दी आउट होने की वजह से चेन्नई टीम के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही टूट गई और सीएसके टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. 

पेश की टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी 

उमेश यादव ने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया है. उनके शानदार खेल को देखते हुए ही उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड मिला. अब वह टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी ठोक चुके हैं. उमेश 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट हासिल कर सके. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी मौका नहीं मिला था. वह टीम इंडिया की टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फरवरी 2019 में खेला था. अब वह आईपीएल में शानदार खेल दिखा रहे हैं. आईपीएल के बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. 

पहले मैच में धोनी ने खेली आतिशी पारी 

केकेआर के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह अपने फॉर्म में लौट आए हैं. उन्होंने अपना पुराना फिनिशिंग टच दिखाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय चेन्नई टीम के 61 रन पर 5 विकेट गिर. उसके बाद क्रीज पर आकर धोनी ने चेन्नई को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने 38 गेंदों में 50 रन कूटे, जिसमें एक लंबा छक्का शामिल था. आखिरी ओवर्स में धोनी ने बहुत ही विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया है. उनकी पारी भी चेन्नई टीम को जीत नहीं दिला सकी. 

केकेआर ने 6 विकेट से हासिल की जीत 

IPL 2022 के पहले मैच में केकेआर ने सीएसके को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में धोनी के अलावा सीएसके की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से केकेआर ने आराम से जीत दर्ज कर ली है.  इस मैच में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर को 132 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में केकेआर ने सिर्फ 4 विकेट खोकर इस मैच में जीत हासिल कर ली. केकेआर की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 44 रनों की बेहतरीन पारी खेली.सीएसके की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 3 विकेट झटके. 

Trending news