IPL 2022: CSK टीम में Ruturaj Gaikwad के साथ ये खतरनाक खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! बनेगा धोनी का बड़ा हथियार
topStories1hindi1128202

IPL 2022: CSK टीम में Ruturaj Gaikwad के साथ ये खतरनाक खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! बनेगा धोनी का बड़ा हथियार

IPL 2022 की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच में सीएसके टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ एक घातक खिलाड़ी ओपनिंग कर सकता है. जो आने वाले समय में महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हथियार बन सकता है. 

IPL 2022: CSK टीम में Ruturaj Gaikwad के साथ ये खतरनाक खिलाड़ी करेगा ओपनिंग! बनेगा धोनी का बड़ा हथियार

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल के सफल टीमों में से एक है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम ने चार बार आईपीएल (IPL) खिताब पर कब्जा जमाया है. पिछले साल सीएसके टीम के लिए फॉफ डुप्लेसिस ने कई मैच जिताऊ पारियां खेली थीं, लेकिन मेगा ऑक्शन में डुप्लेसिस को आरसीबी टीम ने अपने खेमे में शामिल कर कप्तान बनाया है. अब सबसे बड़ा सवाल है कि आईपीएल 2022 में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ ओपनिंग कौन करेगा. सीएसके टीम के पास एक ऐसा खिलाड़ी है, जो ऋतुराज के साथ ओपनिंग कर सकता हैं. ये प्लेयर महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हथियार बन सकता है. 

ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग 

पिछले सीजन ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis) के साथ मिलकर चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया था. इस बार सीएसके (CSK) टीम के पास डेवोन कॉनवे (Devon Conway) के रूप में एक ऐसा धाकड़ बल्लेबाज है, जो ऋतुराज के साथ ओपनिंग कर सकता है. डेवोन कॉनवे बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पिछले कई सालों में न्यूजीलैंड टीम के लिए कई आतिशी पारियां खेली हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद हैं, जो किसी भी टीम को धराशाई सके. कॉनवे पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. ऐसे में वह ऋतुराज गायकवाड़ के नए ओपनिंग पार्टनर बन सकते हैं. 

बनेगी खतरनाक ओपनिंग जोड़ी 

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) विकेट के बीच बहुत ही शानदार तरीके से दौड़ लगाते हैं. जब ये दोनों बल्लेबाज क्रीज पर आएंगे, तो रनों की बरसात हो जाएगी. डेवोन कॉनवे क्रीज पर पहले अपना समय लेते हैं, उसके बाद गेंदबाज पर हमला कर देते हैं. वहीं, ऋतुराज गायवाड़ पिछले कई सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. पिछले साल उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए हैं. ये दोनों ही बल्लेबाज विपक्षी टीम के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ी शुरुआत दिला सकते हैं. 

बनेंगे धोनी के बड़े हथियार 

महेंद्र सिंह धोनी हमेशा ही प्लेयर्स पर भरोसा करने के लिए फेमस हैं. वह हमेशा से ही अनुभवी खिलाड़ियों पर दांव लगाते हैं. डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड की तरफ से 20 टी20 मैचों में 602 रन बनाए हैं, जिसमें 99 रनों की पारी भी शामिल हैं. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड (New Zealand) को फाइनल में ले जाने में उनका अहम योगदान रहा है. टेस्ट मैचों में उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है. डेवोन कॉनवे की क्लासिक बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. ऐसे में ये प्लेयर धोनी की कप्तानी में और भी ज्यादा निखर सकता है. 

जीत सकती है पांचवा खिताब 

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं. उनकी निगाहें आईपीएल में पांचवा खिताब जीतने पर होंगी. सीएसके टीम में ज्यादातर प्लेयर्स 30 साल से ऊउपर के उम्र के हैं. धोनी हमेशा से ही ऑलराउंडर्स पर बहुत ही ज्यादा भरोसा करते हैं. वह टीम संयोजन में महारथी. उन्होंने अपने शांत और चतुर दिमाग से सीएसके को मैच जिताए हैं. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार हैं. 

यह भी पढ़े:IPL इतिहास में पहली बार नहीं खेलेंगे ये 3 क्रिकेटर, चंद गेंदों में पलटते हैं मैच

Trending news