IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 3 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! खतरे में पड़ा धोनी का चहेता खिलाड़ी
X

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 3 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! खतरे में पड़ा धोनी का चहेता खिलाड़ी

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें एकदम बदल जाएंगी. इसके पीछे कारण ये है कि कोई भी टीम सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. ऐसे में सीएसके की टीम में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 3 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! खतरे में पड़ा धोनी का चहेता खिलाड़ी

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने आईपीएल 2021 का खिताब जीता. ये सीएसके की कुल चौथी आईपीएल ट्रॉफी थी. अबतक 9 आईपीएल खेलने वाली इस टीम के कई खिलाड़ी अगले साल दूसरी टीमों के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इसके पीछे का कारण ये है कि अगले साल मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें सभी टीमें सिर्फ 3 ही खिलाड़ियों को अपने साथ रिटेन कर पाएंगी. ऐसे में सीएसके के कई खिलाड़ियों को झटका लगेगा. 

खत्म हुआ सीएसके के इस खिलाड़ी का करियर

सीएसके की ओर से आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में उनके सबसे दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को ही बाहर कर दिया गया था. ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ कि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबले में रैना नहीं खेल रहे. रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसी के चलते पिछले कुछ मैचों से उन्हें बाहर रखा गया. लेकिन अब ये बात एकदम साफ नजर आ रही है कि अगले सीजन में सीएसके रैना को रिटेन नहीं करेगी. रैना को धोनी का सबसे चहेता खिलाड़ी माना जाता है लेकिन अब खुद कैप्टन कूल उन्हें मौका देकर राजी नहीं हैं. 

ये तीन खिलाड़ी होंगे रिटेन 

इस साल के प्रदर्शन को देखते हुए अगर इस बात का अंदाजा लगाया जाए कि सीएसके के किन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी तो इसमें सबसे पहला नाम खुद कप्तान एमएस धोनी का होगा. दूसरे खिलाड़ी के रूप में ये टीम स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को रिटेन करेगी. वहीं तीसरे स्थान के लिए कई खिलाड़ी दावेदार हैं लेकिन इस रेस में ऋतुराज गायकवाड़ सबसे आगे हैं. इसके पीछे की वजह ये है कि गायकवाड़ ने इस साल सीएसके की ओर से ऑरेंज कैप जीती थी. 

सीएसके को रैना ने दिलाई कामयाबी 

सुरेश रैना आईपीएल में हमेशा ही महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. धोनी को इस टीम के साथ जितनी भी कामयाबी मिली उसमें रैना का एक बहुत बड़ा हाथ रहा है. लेकिन आईपीएल 2021 में खुद धोनी ने ही उनकी जगह उथप्पा को चुना. रैना के खेल पर अब उम्र का भी असर दिखता है. दूसरा वो आईपीएल के अलावा ज्यादातर क्रिकेट से दूर ही रहते हैं. इसके चलते उनका बल्ला खामोश रहा.

खत्म होने की ओर करियर

34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था.  रैना ने के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिस तरह की फॉर्म रैना ने इस पूरे ही सीजन दिखाई है उससे एक बात तो लगभग साफ नजर आ रही है कि उन्हें अगले साल कोई भी टीम खरीदने का इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. 

Trending news