IPL: खत्म हुआ धोनी के फेवरेट खिलाड़ी का करियर! अगले सीजन में CSK इन प्लेयर्स को करेगी रिटेन
Advertisement

IPL: खत्म हुआ धोनी के फेवरेट खिलाड़ी का करियर! अगले सीजन में CSK इन प्लेयर्स को करेगी रिटेन

IPL: अगले सीजन सभी की नजरें इस बात पर होंगी की महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके किन खिलाड़ियों को रिटेन करती है. सीएसके 4 बार की आईपीएल चैंपियन भी है. 

फोटो (आईपीएल)

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके की टीम ने केकेआर को 27 रनों से मात देकर अपना चौथा खिताब जीता. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली ये टीम पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार दिखी और इसके हर एक खिलाड़ी ने अंत तक अपना पूरा योगदान दिया. लेकिन अगले सीजन ये टीम पूरी तरह से बदलने वाली है क्योंकि आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होगा. जिसमें हर एक टीम सिर्फ 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी. 

  1. सीएसके इन खिलाड़ियों को करेगी रिटेन 
  2. कटेगा धोनी के फेवरेट खिलाड़ी का पत्ता?
  3. अगले साल होगा मेगा ऑक्शन 

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर?

सीएसके की ओर से अगले सीजन उनके सबसे दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना को खेलते हुए देखना काफी मुश्किल है. सीएसके ने उन्हें आईपीएल 2021 के फाइनल में भी जगह नहीं दी थी. उनकी जगह पर रोबिन उथप्पा को जगह दी गई. रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसी के चलते पिछले कुछ मैचों से उन्हें बाहर रखा गया था. लेकिन अब ये बात एकदम साफ नजर आ रही है कि अगले सीजन में सीएसके रैना को रिटेन नहीं करेगी. रैना को धोनी का सबसे चहेता खिलाड़ी माना जाता है लेकिन अब खुद कैप्टन कूल उन्हें मौका देकर राजी नहीं हैं.

ये 4 खिलाड़ी हो सकते हैं रिटेन 

सीएसके अगले साल जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है उनमें सुरेश रैना का नाम आना काफी मुश्किल है. सीएसके सबसे पहले तो कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ही रिटेन करेगी. दूसरे नंबर पर ऋतुराज गायकवाड़ का नाम लगभग पक्का है. वहीं तीसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस का भी नाम आ सकता है. वहीं चौथा नाम रवींद्र जडेजा का होगा. लेकिन इन चारों खिलाड़ियों में एक नाम रैना का भी हो ये मुंमकिन नहीं लग रहा है. 

मिस्टर आईपीएल के नाम से हैं मशहूर 

सुरेश रैना को पूरी दुनिया में मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है और इसके पीछे का कारण ये रहा है कि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस लीग में उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन इस साल उन्होंने 12 मुकाबलों में 17.77 की औसत और 125.00 की स्ट्राइक रेट से महज 160 रन बनाए. हालांकि उन्होंने इस साल एक फिफ्टी भी बनाई है, लेकिन उनकी परफॉरमेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है.  

खत्म होने की ओर बढ़ रहा आईपीएल करियर 

34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था.  रैना ने के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिस तरह की फॉर्म रैना ने इस पूरे ही सीजन दिखाई है उससे एक बात तो लगभग साफ नजर आ रही है कि उन्हें अगले साल कोई भी टीम खरीदने का इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर खत्म होने की ओर बढ़ रहा है.

 

 

Trending news