7 साल बाद नीलामी में उतरेगा ये स्टार क्रिकेटर, IPL मेगा ऑक्शन में मचा देगा धमाल
Advertisement

7 साल बाद नीलामी में उतरेगा ये स्टार क्रिकेटर, IPL मेगा ऑक्शन में मचा देगा धमाल

IPL मेगा ऑक्शन इस साल बहुत धमाकेदार होने वाला है. एक और खिलाड़ी है जो 2015 के बाद पहली बार ऑक्शन में उतरने वाला है और सभी टीमें उसके ऊपर जमकर पैसा बहाएंगी.

फोटो (file)

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) इस साल बहुत धमाकेदार होने वाला है. दरअसल इस साल आईपीएल में 8 की जगह 10 टीमें होने वाली हैं. इस साल दुनियाभर के खिलाड़ियों पर टीमें करोड़ों रुपये उड़ाने को तैयार रहेंगी. वहीं एक और खिलाड़ी है जो 2015 के बाद पहली बार ऑक्शन में उतरने वाला है और सभी टीमें उसके ऊपर जमकर पैसा बहाएंगी. ये टीम किसी टीम का कप्तान भी बनाया जा सकता है. 

7 साल बाद होगी ऑक्शन में वापसी

हम अपनी इस रिपोर्ट में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के बारे में बात कर रहे हैं. बता दें कि अय्यर इस साल दिल्ली का साथ छोड़कर ऑक्शन में अपना नाम डालने वाले हैं. ये भी अंदाजा लगाया जा रहा था कि अय्यर को कोई भी टीम ऑक्शन से पहले ही कोई टीम अपने साथ शामिल कर सकती है. लेकिन अब रिपोर्ट्स में ये बात साफ हुई है कि अय्यर अपना नाम ऑक्शन में डालने वाले हैं. 

fallback

इन टीमों के निशाने पर अय्यर

India.com की एक रिपोर्ट के मुताबिक अय्यर (Shreyas Iyer) के ऊपर आरसीबी की नजर है. अय्यर को आरसीबी (RCB) अपना कप्तान बनाना चाहती है. वहीं केकेआर (KKR) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) भी इस स्टार खिलाड़ी को खरीदना चाहती हैं. आरसीबी की कप्तानी विराट कोहली छोड़ चुके हैं और उनको अय्यर जैसे खिलाड़ी की जरूरत है. वहीं पंजाब और केकेआर का भी हाल ऐसा ही है. बता दें कि अय्यर को 2015 में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.5 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया था. अब 7 साल के बाद ये खिलाड़ी एक बार फिर ऑक्शन में उतरने वाला है. 

दिल्ली को दिलाई सफलता 

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को काफी सफलता मिली है. दिल्ली की टीम 2020 के अलावा कभी आईपीएल फाइनल तक नहीं पहुंची. इस टीम को फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान श्रेयस अय्यर ही थे. हालांकि 2021 की शुरुआत में अय्यर को चोट लग गई और उन्हें दिल्ली की कप्तानी से हटा दिया गया. अय्यर की कप्तानी के अलावा कभी भी किसी सीजन में आजतक दिल्ली फाइनल तक नहीं पहुंची थी. 

पंत को बनाया नया कप्तान 

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने सीजन 2021 के लिए ऋषभ पंत को अपना कप्तान नियुक्त कर दिया था. दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अय्यर आईपीएल के शुरू होने से पहले ही चोटिल होकर बाहर हो गए थे. अय्यर  (Shreyas Iyer)जब 2021 के दूसरे हाफ में खेलने आए तो उन्हें कप्तान नहीं बनाया गया, ऐसे में उन्होंने दिल्ली का साथ छोड़ने का फैसला ले लिया.

Trending news