IPL 2022 Mega Auction लिस्ट में छाए 'यूपी-बिहार के लड़के', सभी को पीछे छोड़ होंगे मालामाल!
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction लिस्ट में छाए 'यूपी-बिहार के लड़के', सभी को पीछे छोड़ होंगे मालामाल!

अब आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) में कुछ ही दिन बचे हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने 590 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है, जिन पर मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है. इनमें उत्तर प्रदेश और बिहार के कई प्लेयर्स शामिल हैं. इस प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: अब आईपीएल मेगा ऑक्शन में कुछ ही दिन बचे हैं. बीसीसीआई ने 590 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है, जिन पर मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है. इनमें 228 कैप्ड खिलाड़ी हैं तो वहीं 355 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं. 12 और 13 फरवरी को बेंग्लुरू में दो दिन आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा. नीलामी में उत्तर प्रदेश और बिहार क्रिकेट एशोसिएशन से जुड़े कई खिलाड़ियों पर भी बड़ी बोली लग सकती है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में. 

  1. इन प्लेयर्स पर लग सकती है बड़ी बोली
  2. उत्तर प्रदेश और बिहार के खिलाड़ी के छाए
  3. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन 

उत्तर प्रदेश के लिए दोहरी खुशी 

उत्तर प्रदेश के फैंस के लिए आईपीएल 2022 दोहरी खुशी लेकर आ रहा है, क्योंकि इस बार आईपीएल में उनकी खुद की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स भी आईपीएल से जुड़ी है, जिसका कप्तान केएल राहुल को बनना तय है. वहीं, फ्रेंचाइजी ने दो और प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है, जिनमें राशिद खान और रवि विश्नोई शामिल हैं. वहीं, आईपीएल मेगा ऑक्शन में सुरेश रैना, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा जैसे स्टार खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लग सकती है. 

चंद गेंदों में मैच पलटते हैं उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी 

सुरेश रैना की गिनती आईपीएल के महान प्लेयर्स में होती है. लोग उन्हें मिस्टर आईपीएल के नाम से बुलाते हैं. वह हमेशा ही लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. इस बार चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने इस स्टार प्लेयर को रिटेन नहीं किया है. जबकि रैना ने अपने दम पर चेन्नई को कई बार जीत दिलाई है. सुरेश रैना (Suresh Raina) अभी 35 साल के हो चुके हैं और उन्होंने आईपीएल में 205 मैच खेले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5528 रन निकले, जिसमें आतिशी शतक भी शामिल है. इसके अलावा रैना ने 25 विकेट भी हासिल किए हैं. सुरेश रैना मिडिल ऑर्डर (Middle Order) के बेहतरीन बल्लेबाज जो अपने आक्रामक शॉट से विपक्षी टीम को धराशाही करते हैं. सभी टीमें उन्हें खरीदने के लिए पानी की तरह पैसा बहा देंगी. 

गेंदबाजी के हैं सरताज 

कुलदीप यादव अपनी चाइनामैन गेंदबाजी के लिए फेमस हैं. उनकी गुगली को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वह बहुत ही धमाकेदार गेंदबाजी करते हैं. दूसरी तरफ अमित मिश्रा के पास बहुत ही लंबा अनुभव है, जो किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है. वह बहुत ही बड़े मैच  विनर खिलाड़ी हैं. मोहम्मद शमी की गिनती दुनिया के घातक गेंदबाजों में होती है. पंजाब किंग्स ने इस प्लेयर को रिटेन नहीं किया है, ऐसे में इन खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बरसात हो सकती है. 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े खिलाड़ी (बेस प्राइस)

   सुरेश रैना - 2 करोड़
    भुवनेश्वर कुमार - 2 करोड़
    कुलदीप यादव – 1 करोड़
    प्रियम गर्ग - 20 लाख
    शिवम मावी - 40 लाख
   अंकित सिंह राजपूत - 20 लाख
    कार्तिक त्यागी - 20 लाख
    रिंकू सिंह - 20 लाख
    यश दयाल - 20 लाख
     वासु वत्स - 20 लाख
    समीर रिज़्वी - 20 लाख 
   ध्रुव जुरेल - 20 लाख 
    आर्युन जुयाल - 20 लाख
    अक्षदीप नाथ - 20 लाख
    मोहसिन खान - 20 लाख
    जीशान अंसारी - 20 लाख
    सौरभ कुमार - 20 लाख
    संदीप कुमार - 20 लाख
    जसमेर धनखड़ - 20 लाख
    अमित मिश्रा - 20 लाख
    करण शर्मा - 20 लाख
    मोहित जांगरा - 20 लाख 
    आकिब खान - 20 लाख
    शिवम शर्मा - 20 लाख
    पूर्णक त्यागी - 20 लाख
    यशोवर्धन सिंह - 20 लाख 

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से जुड़े क्रिकेटर

    अनुज राज - बॉलर (बेस प्राइस 20 लाख)
    अभिजीत साकेत - बॉलर (बेस प्राइस 20 लाख)
    प्रत्यूश सिंह - ऑलराउंडर (बेस प्राइस 20 लाख)
    विपुल कृष्णा - बॉलर (बेस प्राइस 20 लाख)
   लखन राजा - ऑलराउंडर (बेस प्राइस 20 लाख)
    अनुनय सिंह - ऑलराउंडर (बेस प्राइस 20 लाख) 

Trending news