Bengaluru की जगह इस शहर में शिफ्ट होगा IPL 2022 Mega Auction का वेन्यू! BCCI कर सकती है ऐलान
Advertisement

Bengaluru की जगह इस शहर में शिफ्ट होगा IPL 2022 Mega Auction का वेन्यू! BCCI कर सकती है ऐलान

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के हालात को देखते हुए बीसीसीआई (BCCI) शनिवार को अहम फैसला ले सकती है, आईपीएल टूर्नामेंट का वेन्यू भी तय हो सकता है.

Bengaluru की जगह इस शहर में शिफ्ट होगा IPL 2022 Mega Auction का वेन्यू! BCCI कर सकती है ऐलान

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2022 (IPL 2022) और आगामी मेगा ऑक्शन के संभावित स्थानों पर चर्चा करने के लिए 22 जनवरी को आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों के साथ एक मीटिंग कर सकता है. इसका मकसद टीम मालिकों को आईपीएल के 15वें सीजन के लिए उनके प्लान और अगले महीने होने वाली नीलामी की स्थिति की जानकारी देना है.

  1. बेंगलुरु से शिफ्ट होगा मेगा ऑक्शन?
  2. कोराना को देखते हुए फैसला संभव
  3. BCCI कर सकती है बड़ा ऐलान

इन 2 शहरों में होगा मेगा ऑक्शन?

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus in India) की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और श्रीलंका (Sri Lanka) में टूर्नामेंट को कराने पर विचार किया जा सकता है. क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टूर्नामेंट को भारत में ही मुंबई (Mumbai) और पुणे (Pune) में कराने के विकल्प में शामिल है.

12-13 फरवरी को नीलामी

इस बीच, 12 और 13 फरवरी को होने वाली आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) के चयन पर भी चर्चा हो रही है. इस स्तर पर ये तय नहीं है कि नीलामी को दक्षिणी शहर से बाहर ले जाया जाएगा या नहीं, लेकिन इसके लिए मुंबई को भी एक विकल्प के रूप में देखा जा रहा है.
 

fallback

मुंबई क्यों है पहली पसंद?

खास तौर से, आईपीएल फ्रेंचाइजी के ज्यादातर अधिकारी और मालिक, दक्षिण की तीन टीमों - चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छोड़कर मुंबई में स्थित हैं और नीलामी स्थल को शिफ्ट करके बहुत लोगों को ट्रैवल करने से बचा जा सकता है. हालांकि, आखिरी फैसला नहीं हुआ है.

नए मालिकों से होगी मुलाकात

मीटिंग का दूसरा बड़ा प्वाइंट अहमदाबाद और लखनऊ की नई टीमों के मालिकों का औपचारिक परिचय है. लखनऊ टीम के मालिक संजीव गोयनका और अहमदाबाद फ्रेंचाइजी मामलों में सीवीसी कैपिटल में अहम पदों पर आसीन अमित सोनी और सिद्धार्थ पटेल के 8 अन्य फ्रेंचाइजी मालिकों से मिलने की संभावना है.

ड्राफ्ट प्लेयर्स का होगा खुलासा

इसके अलावा अहमदाबाद (Ahmedabad) और लखनऊ (Lucknow) फ्रेंचाइजी के लिए ड्राफ्ट के माध्यम से चुने गए खिलाड़ियों का ऐलान करने की समय सीमा शनिवार को समाप्त हो रही है और बीसीसीआई (BCCI) उन नामों का खुलासा कर सकता है.

Trending news