RCB का IPL जीतना एकदम पक्का! कोहली को मिला ऐसा प्लेयर, जिस टीम में रहा बनी चैंपियन
Advertisement
trendingNow11130953

RCB का IPL जीतना एकदम पक्का! कोहली को मिला ऐसा प्लेयर, जिस टीम में रहा बनी चैंपियन

आईपीएल 2022 बस कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाला है. सभी के मन में एक ही सवाल है कि क्या इस बार आरसीबी टीम आईपीएल खिताब जीत पाएगी? तो इसका जवाब मिल गया है. विराट कोहली की टीम में एक ऐसा प्लेयर शामिल हुआ है, जो जिस भी टीम में रहा है, उसी टीम ने खिताब पर कब्जा किया है.

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 बस कुछ ही दिन बाद शुरू होने वाला है. सभी के मन में एक ही सवाल है कि क्या इस बार आरसीबी टीम आईपीएल खिताब जीत पाएगी? तो इसका जवाब मिल गया है. विराट कोहली की टीम में एक ऐसा प्लेयर शामिल हुआ है, जो जिस भी टीम में रहा है, उसी टीम ने खिताब पर कब्जा किया है. इस खिलाड़ी ने चार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है, वो भी अलग-अलग टीमों में रहते हुए. 

  1. ये खिलाड़ी बनेगा लकी चार्म 
  2. 26 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2022 
  3. इस प्लेयर ने चार बार जीता है खिताब 

आरसीबी के हाथ लगा ये प्लेयर 

आरसीबी ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस बार स्पिनर कर्ण शर्मा को अपने साथ जोड़ा है. कर्ण शर्मा घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह अब तक जिस भी टीम का हिस्सा रहे हैं. उसने खिताब पर कब्जा जमाया है. ऐसे में वह कोहली का अधूरा ख्बाव पूरा कर सकते हैं. कर्ण शर्मा आरसीबी के लिए लकी चार्म बनकर आए हैं, जो आरसीबी को चैंपियन बना सकते हैं. आरसीबी ने अभी तक एक भी खिताब नहीं जीता है. इस बार उनकी टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो उन्हें ट्रॉफी दिला सकते हैं. 

चार बार कर्ण शर्मा ने जीता खिताब 

कर्ण शर्मा ने चार बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. वह भी अलग-अलग टीमों में रहते हुए. साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताब जीता था. तब कर्ण शर्मा हैदराबाद का हिस्सा थे. उसके बाद 2017 में जब मुंबई इंडियंस खिताब जीता तब कर्ण शर्मा मुंबई टीम में शामिल थे. उसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया था. चेन्नई के साथ उन्होंने 2018 और 2021 की आईपीएल ट्रॉफी जीती. अब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 50 लाख रुपये की कीमत पर कर्ण शर्मा को आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है. अब देखने वाली बात ये होगी कि वह आरसीबी की किमस्त बदल पाते हैं या नहीं. 

आईपीएल से कमाए करोड़ो रुपये 

कर्ण शर्मा (Karn Sharma) पिछले 8 साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. अब कर्ण शर्मा 34 साल के हो चुके हैं. ऐसे में उनकी वापसी टीम इंडिया में कम ही नजर आती है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अपनी लेग ब्रेक गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने 68 मैचों में 59 विकेट हासिल किए हैं. वे भारत की ओर से एक टेस्ट, 2 वनडे और एक टी20 के मुकाबले खेले हैं. लेकिन वे आईपीएल से बतौर सैलरी 35 करोड़ रुपए कमा चुके हैं.

फॉफ डुप्लेसिस बने आरसीबी के कप्तान 

आरसीबी टीम ने फॉफ डुप्लेसिस को अपना कप्तान बनाया है. डुप्लेसिस साउथ अफ्रीका के कप्तान रह चुके हैं. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. इस बार आरसीबी टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का नक्शा बदल देते हैं. ऐसे में आरसीबी टीम आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. 

Trending news