IPL: RCB ने किया सभी को हैरान, विराट कोहली के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी का रिटेन होना तय!
X

IPL: RCB ने किया सभी को हैरान, विराट कोहली के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी का रिटेन होना तय!

IPL 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. सभी टीमों के पास अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने का आज यानी की 30 नवंबर आखिरी दिन है. इसी बीच उन तीन खिलाड़ियों का नाम सामने आया है जिन्हें आरसीबी की टीम रिटेन करने वाली है.   

 

IPL: RCB ने किया सभी को हैरान, विराट कोहली के अलावा सिर्फ इस खिलाड़ी का रिटेन होना तय!

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन के शुरू होने से पहले सभी टीमों के पास अपने खिलाड़ियों को रिटेन करने का आज यानी की 30 नवंबर आखिरी दिन है. रिपोर्ट्स और खबरों से लगभग सभी टीमों के उन खिलाड़ियों का नाम सामने आ गया है जिन्हें वो रिटेन करने वाली हैं. लेकिन इसी बीच ESPNcricinfo ने अपनी रिपोर्ट्स में उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जिन्हें आरसीबी की टीम रिटेन करने वाली है. 

विराट और ये खिलाड़ी होगा रिटेन

ESPNcricinfo ने अपनी रिपोर्ट में उन दो खिलाड़ियों के नाम का दावा किया है जिन्हें आरसीबी आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करने वाली है. पहला नाम तो विराट कोहली का पक्का है. वहीं हैरानी की बात ये है कि दूसरा नाम ऑस्ट्रेलिया के घातक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का है. मैक्सवेल को पिछले सीजन आरसीबी ने अपनी टीम में 14.25 करोड़ की बड़ी रकम के साथ शामिल किया था. उनका प्रदर्शन भी वैसा रहा जैसा कि उनसे उम्मीद की जा रही थी और वो इस टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. मैक्सवेल ने 2021 में 513 रन ठोके थे. 

 

हर्षल और चहल पर भी होगी चर्चा 

आरसीबी के लिए बाकी दो खिलाड़ियों के नाम पर भी चर्चा की जाएगी. जिसके लिए प्रमुख दावेदार और कोई नहीं बल्कि तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम होगा. हर्षल ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट्स के साथ पर्पल कैप अपने नाम की थी. वहीं चहल इस टीम के सबसे कामयाब स्पिनर रहे हैं. अगर आरसीबी 4 खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो बाकी दो नाम यही होने वाले हैं. 

आरसीबी को कप्तान की भी जरूरत

बता दें कि लंबे समय से आरसीबी की कप्तानी कर रहे विराट कोहली ने आईपीएल 2021 में ही आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया था. ये खिलाड़ी इस टीम को एक भी खिताब नहीं जिता पाया. अब आरसीबी ऑक्शन में एक नए कप्तान की तलाश करेगी. जिसके लिए श्रेयस अय्यर और केएल राहुल एक बड़े दावेदार हो सकते हैं. वहीं विदेशी बल्लेबाज आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर पर भी इस टीम की नजरें रहेंगी. 

आज रिटेंशन का आखिरी दिन 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) के मद्देनजर पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइजियों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट आज यानी की 30 नवंबर तक सौंपनी है. उम्मीद है कि 2 नई टीमों को ये छूट होगी कि वो कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले खरीद सकते हैं, क्योंकि उनके पास रिटेन करने का ऑप्शन नहीं है.   

Trending news