IPL 2022: विराट-धोनी से भी ज्यादा महंगे रिटेन हुए ये 3 खिलाड़ी, कीमत इतनी कि उड़ जाएंगे होश
Advertisement

IPL 2022: विराट-धोनी से भी ज्यादा महंगे रिटेन हुए ये 3 खिलाड़ी, कीमत इतनी कि उड़ जाएंगे होश

IPL 2022 Retention में सभी 8 टीमों ने अपने-अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. खास बात तो ये है कि 3 खिलाड़ी ऐसे भी थे जो महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से भी ज्यादा महंगे रिटेन हुए. 

 

फोटो (आईपीएल)

 नई दिल्ली: आईपीएल 2022 अगले साल खेला जाएगा. लेकिन उससे पहले एक मेगा ऑक्शन होगा जिसके बाद सभी टीमें पूरी तरह से बदल जाएंगी. वहीं दो नई टीमें भी अगले सीजन से आईपीएल में जुड़ रही हैं. लेकिन ऑक्शन से पहले सभी टीमों मे मंगलवार को अपने द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ियों की एक लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में कई खिलाड़ी तो बहुत ही महंगे रिटेन हुए हैं. इतने महंगे की खुद विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की रिटेंशन मनी भी उनकी आगे फीकी लगे. 

  1. जारी हुई आईपीएल रिटेंशन लिस्ट
  2. सबसे महंगे रिटेन हुए ये तीन खिलाड़ी
  3. विराट-धोनी भी रह गए पीछे 

सबसे महंगे रिटेन हुए ये तीन खिलाड़ी

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी 8 टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. इस लिस्ट में सबसे महंगे रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा रिटेन हुए. इन तीनों खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने 16 करोड़ की बड़ी कीमत में रिटेन किया. रोहित को जहां मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़े रखा, वहीं पंत को दिल्ली और सीएसके ने जडेजा को रिटेन किया. हैरानी की बात ये है कि इन 3 खिलाड़ियों से ज्यादा महंगा किसी को नहीं रिटेन किया गया. 

 

धोनी-विराट भी रह गए पीछे 

पंत, रोहित और जडेजा ने सबसे महंगे रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में खुद आरसीबी की दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है. विराट को आरसीबी ने 15 करोड़ में अपनी टीम में वापस बुलाया. वहीं धोनी को रिटेन करने के लिए सीएसके ने 12 करोड़ रुपये चुकाए. कमाल की बात ये है कि इस टीम को 4 बार चैंपियन बनाने वाले धोनी से ज्यादा पैसे जडेजा के ऊपर लुटाए गए हैं. 

 

ये खिलाड़ी भी हुए रिटेन

वहीं सीएसके की टीम की रिटेंशन लिस्ट की बात करें तो इसमें रवींद्र जडेजा (16 करोड़ रुपये), महेंद्र सिंह धोनी (12 करोड़ रुपये), मोईन अली (8 करोड़ रुपये), ऋतुराज गायकवाड़ (6 करोड़ रुपये) शामिल हैं. उनके पर्स में कुल- 90 करोड़ रुपये थे, जिसमें से उन्होंने खर्च किए-42 करोड़ रुपये, अब उनके पास पैसे में 48 करोड़ रुपये बचे हुए हैं. वहीं अगर आरसीबी की बात करें तो उन्होंने विराट कोहली (15 करोड़ रुपये), ग्लेन मैक्सवेल (11 करोड़ रुपये) और मोहम्मद सिराज (7 करोड़ रुपये) को रिटेन किया. उनके पर्स में कुल-90 करोड़ रुपये थे, जिसमें से उन्होंने खर्च किए- 33 करोड़ रुपये, अब उनके बास पर्स में 57 करोड़ रुपये बचे हैं.

Trending news