IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने रफ्तार के इस सौदागर को खरीदा, डर से खौफ खाएंगी दूसरी IPL टीमें!
Advertisement

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने रफ्तार के इस सौदागर को खरीदा, डर से खौफ खाएंगी दूसरी IPL टीमें!

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आयोजन बेंगलुरु में हो रहा है. राजस्थान रॉयल्स ने एक खतरनाक गेंदबाज को 8 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. ये गेंदबाज चंद गेंदों में ही मैच का नक्शा बदल देता है. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आयोजन बेंगलुरु में हो रहा है. किसी भी टीम के लिए गेंदबाज बहुत ही महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं. वहीं, चार ओवर के कोटे में रन बचाने के साथ उनके ऊपर विकेट लेने की जिम्मेदारी होती है. वर्ल्ड क्रिकेट में अपनी धाकड़ रफ्तार के लिए फेमस एक खिलाड़ी को राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया है. 

  1. राजस्थान ने इस खिलाड़ी को खरीदा 
  2. शानदार फॉर्म में है ये खिलाड़ी 
  3. रफ्तार का है सौदागर

इस घातक गेंदबाज को राजस्थान ने खरीदा 

राजस्थान टीम ने न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अपने खेमे में शामिल कर लिया है. बोल्ट बहुत ही घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनके तरकश में हर वो हथियार है, जिससे वो विरोधी टीम को धराशाही कर सकते हैं. आईपीएल में वह पहले मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते थे, लेकिन मुंबई टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. अब वह राजस्थान को चैंपियन को बनाने के लिए खेलेंगे. बोल्ट रफ्तार के महारथी हैं. राजस्थान रॉयल्स टीम ने उन्हें 8 करोड़ रुपये में खरीदा है. 

 

रफ्तार के सौदागर हैं बोल्ट 

ट्रेंट बोल्ट अपनी रफ्तार के लिए जाने जाते हैं. उनकी इनस्विंगर को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. बोल्ट ने 62 आईपीएल मैचों में 76 विकेट झटके हैं.  इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 8.39 का रहा है। साथ ही उनका औसत 26.09 का रहा है. आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 18 रन देकर चार विकेट रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में बोल्ट हर 19वीं गेंद पर विकेट निकालते हैं. पिछले दो आईपीएल में बोल्ट ने 29 मैचों में 38 विकेट निकाले हैं. 

अपने दम पर बनाया मुंबई को चैंपियन 

ट्रेंट बोल्ट पिछले कुछ सालों में मुंबई टीम के लिए खेलते हुए आ रहे थे. मुंबई को चैंपियन बनाने में इस खिलाड़ी का बड़ा हाथ रहा था. राजस्थान ने इससे पहले स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन, जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल को खरीदा है. बोल्ट के राजस्थान में जाने से उनका गेंदबाजी आक्रामण मजबूत हुआ है. वह गेंदबाजी क्रम की अगुवाई करते हुए देखे जा सकते हैं. वहीं, टी20 उनका प्रदर्शन बहुत ही काबिलेतारीफ रहा है. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स टीम ने 8 करोड़ रुपये में हीरे को अपने साथ जोड़ लिया है. 

Trending news