SRH: ये घातक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान? इरफान पठान ने किया खरीदने का बड़ा दावा
Advertisement
trendingNow11492694

SRH: ये घातक खिलाड़ी बनेगा हैदराबाद का नया कप्तान? इरफान पठान ने किया खरीदने का बड़ा दावा

IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा. अब इससे पहले ही भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने दावा किया है कि सनराइजर्स हैदराबाद एक स्टार खिलाड़ी को खरीद सकती है. ये खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग में माहिर है. 

Twitter

IPL Auction: IPL 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी रणनीति पूरी कर ली है. सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने कप्तान और स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को रिटेन नहीं किया है. अब भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने दावा किया है कि हैदराबाद टीम मयंक अग्रवाल को खरीद सकती है. इसकी उन्होंने वजह भी बताई है. 

इरफान पठान ने किया बड़ा दावा 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने कहा, 'SRH मयंक अग्रवाल को लेना चाहेगा, क्योंकि उन्हें एक तरह के सलामी बल्लेबाज की भी जरूरत है. उनके पास अभी केन विलियमसन नहीं है जो एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में कई वर्षों तक उनका नेतृत्व करते रहे और जो पारी की शुरूआत भी करते थे.'

बन सकते हैं SRH के कप्तान 

इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'गेम प्लान ऑक्शन स्पेशल' शो पर कहा, 'मयंक अग्रवाल उस तरह के व्यक्ति हैं जिन्होंने एक टीम का नेतृत्व किया है, जो काफी स्वतंत्र रूप से खेलते हैं. वे शायद उन्हें एक लीडर के रूप में लेने के बारे में सोच रहे होंगे. तो देखते हैं कि क्या होने वाला है?

पंजाब किंग्स के लिए की है कप्तानी 

मयंक अग्रवाल ने पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली हुई है. मयंक को आईपीएल 2022 के लिए पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में नामित किया गया था और फ्रेंचाइजी द्वारा 12 करोड़ रुपये में बरकरार रखा गया था. अग्रवाल 2018 में पंजाब टीम में शामिल हुए और केएल राहुल के साथ एक मजबूत ओपनिंग जोड़ी बनाई, जो 2021 तक टीम के कप्तान थे.

प्रदर्शन से किया निराश 

मयंक अग्रवाल कप्तान के रूप में आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. उनका बल्ला खामोश रहा. अग्रवाल ने 13 मैचों में 16.33 की औसत से सिर्फ 196 रन बनाए. नेतृत्व के मोर्चे पर, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, क्योंकि पंजाब दस टीमों की अंक तालिका में छठे स्थान पर रहा. 

SRH के पास है सबसे अधिक पैसा 

नीलामी में जाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के पास आईपीएल की सभी दस टीमों में सबसे अधिक 42.25 करोड़ रुपये हैं. उनके बाद पंजाब है, जिसके पास 32.2 करोड़ रुपये के साथ दूसरा सबसे अधिक पैसा है. हैदराबाद और पंजाब दोनों ही आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही थीं. हैदराबाद 12 अंकों के साथ आठवें और पंजाब 14 अंकों के साथ छठे स्थान पर रहा था. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news