IPL 2023 में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों ने नेशनल टीम को ठुकराया, वनडे सीरीज से खुद को किया बाहर
Advertisement

IPL 2023 में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों ने नेशनल टीम को ठुकराया, वनडे सीरीज से खुद को किया बाहर

Indian Premier League: आईपीएल 2023 की शुरुआत से पहले एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस लीग में खेलने के लिए 4 बड़े खिलाड़ियों ने नेशनल टीम में ना खेलने का फैसला लिया है.

IPL 2023 में खेलने के लिए इन खिलाड़ियों ने नेशनल टीम को ठुकराया, वनडे सीरीज से खुद को किया बाहर

Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 का आगाज इसी महीने 31 मार्च से होने जा रहा है. इस सीजन की शुरुआत से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. इस लीग में खेलने के लिए 4 बड़े खिलाड़ियों ने नेशनल टीम में ना खेलने का फैसला लिया है. ये चारों खिलाड़ी आगामी वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. ये खिलाड़ी भी जल्द ही अपनी टीमों के साथ जुड़ जाएंगे.

इन खिलाड़ियों ने नेशनल टीम को ठुकराया

केन विलियमसन और टिम साउदी सहित न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ियों को देश के क्रिकेट बोर्ड (एनजेडसी) ने श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज में हिस्सा लिए बिना अपनी संबंधित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों में शामिल होने के लिए हरी झंडी दे दी. विलियमसन (गुजरात टाइटंस), साउदी (कोलकाता नाइट राइडर्स), डेवोन कॉन्वे और मिचेल सेंटनर (दोनों चेन्नई सुपर किंग्स) की चौकड़ी श्रीलंका के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट के बाद नेशनल टीम की जिम्मेदारी से मुक्त हो जाएंगे. उन्हें इससे अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों से जल्दी जुड़ने का मौका मिलेगा.

ये खिलाड़ी भी बीच सीरीज होंगे बाहर

टीम के तीन अन्य खिलाड़ी फिन एलेन (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर), लॉकी फर्ग्यूसन (केकेआर) और ग्लेन फिलिप्स (सनराइजर्स हैदराबाद) 25 मार्च को ऑकलैंड में होने वाले पहले वनडे के बाद भारत के लिए उड़ान भरेंगे. दो मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज के समापन के बाद न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. आईपीएल 31 मार्च को अहमदाबाद में मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच के साथ शुरू होगा.

टॉम लाथम बने टीम के कप्तान

विलियमसन की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने वनडे सीरीज के लिए टॉम लाथम को कप्तान बनाया है. 28 मार्च को क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल में होने वाले दूसरे वनडे से पहले मार्क चैपमैन, बेन लिस्टर और हेनरी निकोल्स टीम से जुड़ेंगे. सीमित ओवरों की टीम में टॉम ब्लंडेल और विल यंग की वापसी हुई है. टीम में चाड बोवेस और बेन लिस्टर नए चेहरे हैं. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने एनजेडसी वेबसाइट से कहा, 'एक कोच के रूप में टीम में नये खिलाड़ियों के साथ वापसी करने वाले खिलाड़ियों का होना हमेशा रोमांचक होता है.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news