Team India: टीम इंडिया में सिर्फ 3 मैच खेलकर खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अब IPL 2023 से आखिरी उम्मीद
Advertisement
trendingNow11588963

Team India: टीम इंडिया में सिर्फ 3 मैच खेलकर खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अब IPL 2023 से आखिरी उम्मीद

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के करियर के लिए काफी अहम रहने वाली है. ये खिलाड़ी पिछले कई समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सका है. 

Team India: टीम इंडिया में सिर्फ 3 मैच खेलकर खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर! अब IPL 2023 से आखिरी उम्मीद

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) का सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है. आगामी सीजन के पूरे शेड्यूल का ऐलान हो चुका है. इस बार देशभर के 12 स्टेडियमों में कुल 74 मैच खेले जाएंगे. आईपीएल का ये सीजन टीम इंडिया के एक खिलाड़ी के लिए काफी अहम रहने वाला है. इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक सिर्फ 3 मैच ही खेले हैं, वहीं अब वह स्क्वॉड तक का हिस्सा नहीं बन रहा है. ये खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी 2022-23 में भी फ्लॉप रहा था. 

टीम इंडिया में सिर्फ 3 मैच खेलकर हुआ बाहर 

रणजी ट्रॉफी में रन बनाने के लिए जूझने वाले दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) को उम्मीद है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए लय हासिल कर कुछ दमदार पारी खेलेंगे. राणा को 14, 40 और शून्य रन का स्कोर बनाने के बाद रणजी टीम से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने हालांकि सीजन के आखिरी लीग मैच के लिए टीम में वापसी की और मुंबई के खिलाफ 11 और नाबाद छह रन की पारी खेली.

आईपीएल में खेली कई यादगार पारियां

टी20 राणा का पसंदीदा फॉर्मेट है और पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने केकेआर के लिए कई अच्छी पारियां खेली हैं. उन्होंने खेल के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में 161 मैचों में 136 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. नीतीश राणा (Nitish Rana) ने सोशल मीडिया में अपने अभ्यास का वीडियो साझा किया जहां वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे हैं. राणा ने कहा, 'मैं वास्तव में इस सीजन के आईपीएल का इंतजार कर रहा हूं. मैं कड़ा अभ्यास कर रहा हूं और अपने खेल की बारीकियों पर ध्यान दे रहा हूं. मेरी मानसिक स्थिति मजबूत है और मुझे यकीन है कि मैं टीम की सफलता में योगदान देने में सक्षम रहूंगा.'

KKR की टीम के साथ शुरू की तैयारियां

नीतीश राणा (Nitish Rana) केकेआर टीम के साथियों के साथ मुंबई के पूर्व दिग्गज अभिषेक नायर की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'शिविर में अपने साथियों से मिलना बहुत अच्छा था. मैंने हमेशा कहा है कि केकेआर मेरे लिए परिवार की तरह है और मुझे इस टीम के लिए खेलने में मजा आता है. मैं अपनी गेंदबाजी पर भी काम कर रहा हूं, जो मेरे खेल के लिए बहुत बड़ी बात है.' इस खिलाड़ी ने मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित और सहायक कोच नायर की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, 'चंदू सर और नायर दोनों इस तैयारी शिविर में प्रेरणादायी रहे हैं और उन्होंने मेरी क्षमता को परखने और उसे बढ़ाने में मेरी मदद की.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news