हार्दिक पांड्या के 'ट्रेड' मामले पर आया एबी डिविलियर्स का रिएक्शन, बताया- कौन होगा मुंबई इंडियंस का कप्तान?
Advertisement
trendingNow11978817

हार्दिक पांड्या के 'ट्रेड' मामले पर आया एबी डिविलियर्स का रिएक्शन, बताया- कौन होगा मुंबई इंडियंस का कप्तान?

Mumbai Indians Captaincy: धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगले साल आईपीएल के सीजन में गुजरात टाइटंस के बजाय मुंबई इंडियंस टीम से खेलते नजर आ सकते हैं. इस तरह के तमाम दावे किए जा रहे हैं. इस बीच आरसीबी के पूर्व दिग्गज और साउथ अफ्रीका के स्टार एबी डिविलियर्स ने मामले पर रिएक्ट किया है.  

हार्दिक पांड्या के 'ट्रेड' मामले पर आया एबी डिविलियर्स का रिएक्शन, बताया- कौन होगा मुंबई इंडियंस का कप्तान?

AB De Villiers on Hardik Pandya: भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भले ही चोट के कारण मैदान से दूर हैं लेकिन लगातार चर्चा में बने हुए हैं. हार्दिक के बारे में रिपोर्ट्स हैं कि वह गुजरात टाइटंस को छोड़ सकते हैं. इसी बीच दिग्गज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) ने मामले पर रिएक्ट किया है.

कौन बनेगा मुंबई इंडियंस का कप्तान?

इस साल होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले ही हार्दिक पांड्या ‘ट्रेडिंग’ में गुजरात टाइटंस को छोड़ सकते हैं. वह फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में शामिल हो सकते हैं. हालांकि हार्दिक गुजरात की कप्तानी संभालते हैं और मुंबई के पास अभी रोहित शर्मा हैं जो बीते कई साल से इस टीम का शानदार अंदाज में नेतृत्व कर रहे हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि हार्दिक कप्तानी छोड़कर एक खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे या उन्हें ही कप्तानी दी जाएगी. क्रिकेट फैंस को 26 नवंबर तक इंतजार करना होगा जब आईपीएल की ‘ट्रेडिंग विंडो’ बंद हो जाएगी.

एबी डिविलियर्स ने किया रिएक्ट

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के पूर्व स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हार्दिक पांड्या के 'ट्रेडिंग' मामले पर रिएक्ट किया है. उनका मानना है कि हार्दिक पांड्या के आने से मुंबई इंडियंस टीम में बदलाव आएगा और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ही आईपीएल-2024 में हार्दिक को कप्तानी सौंपेंगे. बता दें कि रोहित पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान हैं. रोहित 2013 से मुंबई इंडियंस का नेतृत्व कर रहे हैं और एमएस धोनी के साथ संयुक्त रूप से सबसे सफल कप्तान हैं. हार्दिक ने भी गुजरात टाइटंस को डेब्यू सीजन में चैंपियन बनाया जबकि पिछले सीजन में फाइनल तक पहुंचाया.

क्या-क्या बोले एबी?

39 साल के एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे नहीं पता कि इससे मैनेजमेंट के लिए थोड़ा सिरदर्द बढ़ेगा कि कप्तान कौन बनेगा. मेरा मतलब है कि रोहित कप्तान हैं और उन्हें आगे बढ़कर नेतृत्व करना पसंद है. यह रोमांचक है क्योंकि वह (हार्दिक) कई वर्षों तक मुंबई इंडियंस के लिए एक बड़े खिलाड़ी रहे. उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में खेलना पसंद था. उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ ट्रॉफी जीती और फिर (2023 सीजन के) फाइनल में भी पहुंचे. हार्दिक अगर मुंबई इंडियंस में वापसी करते हैं तो मुझे अजीब लग रहा है कि रोहित उन्हें (हार्दिक) कप्तानी करने देंगे और बागडोर अपने हाथ में लेने देंगे, क्योंकि रोहित पर टीम इंडिया की कप्तानी करने का बहुत दबाव है. शायद यही कदम होगा, लेकिन देखते हैं क्या होता है.'

Trending news