KKR vs SRH Playoffs Record: कोलकाता और हैदराबाद के बीच कैसा है प्लेऑफ का रिकॉर्ड? हेड-टू-हेड में उल्टा पड़ जाता है पासा
Advertisement
trendingNow12264868

KKR vs SRH Playoffs Record: कोलकाता और हैदराबाद के बीच कैसा है प्लेऑफ का रिकॉर्ड? हेड-टू-हेड में उल्टा पड़ जाता है पासा

KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है. कुछ ही घंटों के बाद सनराइराजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स में से एक विजेता सामने आ जाएगा. आईए इतिहास के पन्ने पलटकर देखते हैं कि केकेआर और हैदराबाद में कौन सी टीम प्लेऑफ में भारी नजर आती है. 

 

SRH vs KKR

IPL 2024 KKR vs SRH Final: आईपीएल 2024 अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है. कुछ ही घंटों के बाद सनराइराजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स में से एक विजेता सामने आ जाएगा. इस बार आईपीएल के इतिहास में ऐसा तीसरी बार देखने को मिल रहा है जब आईपीएल के फाइनल में मुंबई, चेन्नई और आरसीबी जैसी टीमों की एंट्री नहीं हुई है. आईए इतिहास के पन्ने पलटकर देखते हैं कि केकेआर और हैदराबाद में कौन सी टीम प्लेऑफ में भारी नजर आती है. 

IPL 2024 में 2 बार भिड़ी टीमें

आईपीएल 2024 में हैदराबाद की टीम ने अपने घातक अंदाज से सभी टीमों के अंदर खौफ पैदा किया. लेकिन कमिंस एंड कंपनी का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन केकेआर के सामने फेल नजर आया. इस सीजन दोनों टीमें 2 बार एक-दूसरे को टक्कर देने उतरी हैं, जिसमें दोनों बार केकेआर ने बाजी मारी है. केकेआर ने पहले लीग राउंड में हैदराबाद को हराया, उसके बाद क्वालीफायर-1 में इस टीम को शिकस्त दी. दोनों टीमों ने पिछले मैच में जीत दर्ज करने के बाद फाइनल में पहुंची हैं. हैदराबाद ने क्वालीफायर-2 में राजस्थान को मात दी थी, जबकि केकेआर ने हैदराबादा को क्वालीफायर-1 में धूल चटाकर फाइनल का टिकट काटा था. 

कैसा हेड-टू-हेड रिकॉर्ड? 

केकेआर और हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड की बात करें तो केकेआर की टीम भारी नजर आती है. दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से 18 मैच में केकेआर की टीम जीती है जबकि हैदराबाद महज 9 ही मैच जीतने में कामयाब हुई. हालांकि, नॉकआउट मैचों में हैदराबाद की टीम ने केकेआर को बराबरी की टक्कर दी है. 

प्लेऑफ में बराबरी के आंकड़े

हैदराबाद और केकेआर की टीमें अभी तक नॉकआउट मुकाबलों में कुल 4 बार आमने सामने आई हैं. आईपीएल 2024 के क्वालीफायर-1 में केकेआर ने हैदराबाद को बुरी तरह धूल चटाई. इससे पहले केकेआर की टीम ने 2017 के एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद को धूल चटाई थी. वहीं, बात करें हैदराबाद की तो इस टीम ने 2016 में एलिमिनेटर और 2018 में क्वालीफायर-2 के मैच में केकेआर को शिकस्त दी थी. 2016 में हैदराबाद ने खिताबी जीत दर्ज की थी, जबकि केकेआर ने 2012 और 2014 में खिताबी जीत दर्ज की थी. 

Trending news