CSK vs LSG: चेन्नई के बॉलर्स के पास बैटर्स के लिए 'मास्टर प्लान', बॉलिंग कोच ने किया खुलासा
Advertisement
trendingNow12217932

CSK vs LSG: चेन्नई के बॉलर्स के पास बैटर्स के लिए 'मास्टर प्लान', बॉलिंग कोच ने किया खुलासा

IPL 2024: आईपीएल 2024 में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. टीमों के बल्लेबाज छक्कों और चौकों की बौछार करते नजर आए. इस बीच चेन्नई के गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई और लखनऊ के मैच से पहले अपनी टीम के गेंदबाजों के लिए मास्टर प्लान का खुलासा कर दिया है. 

 

Chennai Super Kings

CSK vs LSG: आईपीएल 2024 अभी तक बल्लेबाजों के पक्ष में जाता नजर आया है. लगभग हर मैच में गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई. लेकिन जिन टीमों ने कसी हुई गेंदबाजी की उनमें सबसे ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स का नाम नजर आता है. टीम होम ग्राउंड पर लखनऊ की टीम को टक्कर देने जा रही है. लेकिन इस मैच से पहले गेंदबाजी कोच ड्वेन ब्रावो ने बॉलर्स के लिए मास्टर प्लान तैयार कर दिया है. उन्होंने डिटेल में समझाया कि आखिर क्यों इस फॉर्मेट में गेंदबाज फेल होते नजर आते हैं. इन गेंदबाजों के लिए आखिर कौन सी डिलीवरी ब्रम्ह्मास्त्र साबित हो सकती है. 

जसप्रीत बुमराह का दिया उदाहरण

आईपीएल के ऑफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया. जिसमें ब्रावो ने बताया, 'आप यॉर्कर के बिना लंबे समय तक नहीं टिक सकते. यदि आप ऐसे प्लेयर्स को देखें, जो टी20 क्रिकेट में सफल प्लेयर्स की लिस्ट में हैं जैसे जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा या मथीशा पथिराना. जब मैं खुद खेलता था तो हमारी एक समान योजना थी, अपनी विविधताओं के साथ जितना संभव हो उतने यॉर्कर फेंकने की कोशिश करें. बॉलर्स इस फॉर्मेट में संघर्ष कर रहे हैं जिसकी एक मुख्य वजह है कि यॉर्कर फेंकने की उनकी क्षमता पर भरोसा न करना. इसलिए मैंने कोचिंग सत्रों में जो लागू करने की कोशिश की, वह यह है कि प्रत्येक गेंदबाज को एक सत्र में 12-14 यॉर्कर फेंकने होंगे. अगर आप खेल के समय में काम करते हैं आसान होगा.'

पथिराना की कर दी तारीफ

ब्रावो ने चेन्नई के युवा मथीशा पथिराना की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'पथिराना बहुत खास है. मैं उसे बेबी मलिंगा कहता हूं, मैं उसे बेबी गोट भी कहता हूं. वह कोई ऐसा व्यक्ति नहीं है जिसे आप प्रशिक्षित करने की कोशिश करते हैं क्योंकि उसके पास प्राकृतिक क्षमता और कौशल है.' इसके अलावा ब्रावो ने मुस्तफिजुर रहमान के कौशल पर भी बात की. उन्होंने कहा, 'उनके पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ धीमी गेंदों में से एक होने की प्रतिष्ठा है. आप इन खिलाड़ियों को ओवरकोच करने की कोशिश न करें. आप बस उन्हें ज्ञान के साथ सशक्त बनाएं और जानकारी और इसे सरल रखने का प्रयास करें.'

नंबर-4 के लिए होगी जंग

चेन्नई और लखनऊ के बीच प्वाइंट्स टेबल में नंबर-4 के लिए लड़ाई होगी. दोनों टीमों के पास 8-8 अंक हैं. चेन्नई को घरेलू मैदान पर हराना लखनऊ के लिए बड़ा चैलेंज होगा. सीएसके प्वाइंट्स टेबल में नंबर-4 पर है. लेकिन टीम यह मुकाबला गंवा देती है तो लखनऊ की टीम उसके स्थान पर कब्जा जमा लेगी. 

Trending news