IPL 2024: रॉयल्स के लिए काल बना SRH का ये खिलाड़ी, तोड़ दिया फाइनल खेलने का सपना
Advertisement
trendingNow12263063

IPL 2024: रॉयल्स के लिए काल बना SRH का ये खिलाड़ी, तोड़ दिया फाइनल खेलने का सपना

SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स (RR) का IPL फाइनल खेलने का सपना तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स (RR) को चेन्नई के मैदान पर खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है.

IPL 2024: रॉयल्स के लिए काल बना SRH का ये खिलाड़ी, तोड़ दिया फाइनल खेलने का सपना

IPL 2024, SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का एक खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए काल साबित हुआ और अकेले दम पर ही मैच का रुख पलटकर रख दिया. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स (RR) का IPL फाइनल खेलने का सपना तोड़ दिया. राजस्थान रॉयल्स (RR) को चेन्नई के मैदान पर खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ 36 रन से हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (RR) को मायूस करने में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के क्रिकेटर शाहबाज अहमद का बहुत बड़ा रोल रहा है. 

रॉयल्स के लिए काल बना SRH का ये खिलाड़ी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के क्रिकेटर शाहबाज अहमद को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ क्वालीफायर-2 मैच में तबाही मचाने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. शाहबाज अहमद ने इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) टीम की कमर तोड़कर रख दी. शाहबाज अहमद ने अपनी घातक गेंदबाजी से इस मैच का रुख पलट दिया और राजस्थान रॉयल्स (RR) से आईपीएल फाइनल खेलने का मौका छीन लिया. शाहबाज अहमद ने इस मैच में बेहद कंजूस गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके. शाहबाज अहमद का इकोनॉमी रेट इस दौरान 5.80 का रहा था.  

शाहबाज अहमद ने तोड़ दिया RR का फाइनल खेलने का सपना

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच का शाहबाज अहमद ने भरपूर फायदा उठाया. शाहबाज अहमद ने यशस्वी जायसवाल (42 रन), रियान पराग (6 रन) और रविचंद्रन अश्विन (0) को अपना शिकार बनाया. शाहबाज अहमद का ये गेंदबाजी स्पेल राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए काल साबित हुआ. सनराइजर्स हैदराबाद के 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम ध्रुव जुरेल (35 गेंद में नाबाद 56, सात चौके, दो छक्के) और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (42) की उम्दा पारियों के बाजवूद सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी. सनराइजर्स की ओर से शाहबाज ने 23 रन देकर तीन जबकि अभिषेक ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

फाइनल में हैदराबाद और KKR की टक्कर 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL का फाइनल मुकाबला रविवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. IPL के इतिहास में अभी तक कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच कुल 27 मुकाबले खेले जा चुके हैं. IPL में अभी तक 27 मैचों में से 18 मुकाबले कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीते हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) टीम की बात करें तो उसने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ केवल 9 मैच ही जीते हैं. IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का सामना फाइनल में होगा.

Trending news