IPL: 5 क्रिकेटर जिन्हें मिला उम्मीद से कहीं ज्यादा, आखिरी वक्त पर मेहरबान हुई फ्रेंचाइजी
Advertisement

IPL: 5 क्रिकेटर जिन्हें मिला उम्मीद से कहीं ज्यादा, आखिरी वक्त पर मेहरबान हुई फ्रेंचाइजी

IPL Auction 2021: कई बड़े नाम बहुत बड़ी कीमत में बिके जबकि कइयों को खरीददार तक नहीं मिला. यही, नहीं कुछ खिलाड़ियों ने साल बाद आईपीएल में वापसी की जबकि कुछ घरेलू खिलाड़ियों को भी फ्रेंचाइजियों ने हाथों हाथ लपका.

Cheteshwar Pujara (File)

चेन्नई: दुनिया की सबसे अमीर टी-20 क्रिकेट लीग IPL के सीजन 2021 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी (Auction) चेन्नई में हुई जिसमें ऐसे खिलाड़ी रहे जो अनसोल्ड होने से बाल-बाल बच गए. ये कहना गलत नहीं होगा कि आखिरी मौके पर लगे दांव से इन खिलाड़ियों की किस्मत खुल गई और उन्हें का IPL 2021 का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा.  

  1. पुजारा को चेन्नई ने 50 लाख रुपये में खरीदा 
  2. KKR ने हरभजन को 2 करोड़ में शामिल किया
  3. मुंबई ने चावला को 2.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया

कई बड़े नाम बहुत बड़ी कीमत में बिके जबकि कइयों को खरीददार तक नहीं मिला. यही, नहीं कुछ खिलाड़ियों ने साल बाद IPL में वापसी की जबकि कुछ घरेलू खिलाड़ियों को भी फ्रेंचाइजियों ने हाथों हाथ लपका. आइए एक नजर डालते हैं IPL 2021 की नीलामी में Unsold होने से बचे 5 क्रिकेटरों पर: 

1. चेतेश्वर पुजारा 

टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा के लिए इस सीजन नीलामी में चुना जाना किसी वरदान से कम नहीं रहा. पुजारा की 7 साल बाद आईपीएल में वापसी हुई है. आखिरी बार पुजारा आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए साल 2014 में खेले थे. इसके बाद हर साल वह नीलामी में अनसोल्ड रहते थे.  इस बार IPL 2021 सीजन के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने उनके बेस प्राइस पर खरीदा. पुजारा का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था.

2. केदार जाधव

लंबे समय से केदार जाधव खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. केदार जाधव लगातार फ्लॉप होने की वजह से टीम इंडिया से भी बाहर हो गए. फॉर्म के आधार पर देखें तो केदार जाधव का बेस प्राइज (2 करोड़) थोड़ा ज्यादा था, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने केदार जाधव को उनके बेस प्राइज 2 करोड़ में खरीद लिया. केदार जाधव इस तरह सीजन 2021 में अनसोल्ड होने से बाल-बाल बच गए. 

3. हरभजन सिंह

40 साल के भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को IPL Auction 2021 में आखिरी मौके पर कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने साथ जोड़ लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने IPL नीलामी 2021 के आखिरी मोड़ पर उनके बेस प्राइज 2 करोड़ की कीमत में अपनी टीम में शामिल कर लिया. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) 9 साल (2008-2017) तक मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेले हैं. हरभजन सिंह ने इसके बाद 2018-2019 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल खेला.

4. करुण नायर

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर पर भी इस नीलामी में अनसोल्ड होने का खतरा था. करुण नायर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइज 50 लाख में खरीद लिया. करुण नायर पिछले तीन सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा रहे, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. पंजाब ने उन्हें इस साल रिलीज कर दिया जिसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनको 50 लाख में खरीद लिया. 

5. पीयूष चावला

32 साल के भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला को इस IPL सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीद लिया. पीयूष चावला का बेस प्राइस 50 लाख रुपये था. चावला पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे. चेन्नई ने हालांकि चावला को उनके साधारण प्रदर्शन के बाद रिलीज कर दिया. 

Trending news