IPL 2022 Mega Auction में इन अनकैप्ड प्लेयर्स को खरीदने के लिए लड़ बैठेंगी टीमें! जिताते हैं हारे हुए मैच
Advertisement

IPL 2022 Mega Auction में इन अनकैप्ड प्लेयर्स को खरीदने के लिए लड़ बैठेंगी टीमें! जिताते हैं हारे हुए मैच

अगले महीने होने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन पर सभी की निगाहें हैं. ऐसे दो अनकैप्ड खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर बड़ी बोली लग सकती है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल में खेलने का सभी का सपना होता है. आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. 12 और 13 फरवरी को खिलाड़ियों का बाजार सजेगा. कई अनकैप्ड खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर बड़ी बोली लग सकती है. ये खिलाड़ी चंद ही गेंदों ही मैच बदलने के लिए जाने जाते हैं. सफेद गेंद के क्रिकेट में ये प्लेयर्स हारी हुई बाजी पलट सकते हैं. 

  1. अगले महीने होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन 
  2. इन खिलाड़ियों पर लगेगी बड़ी बोली
  3. चंद गेंदों में बदल देते हैं मैच 

आईपीएल से जुड़ी दो नई टीमें

आईपीएल 2022 में लोंगो को 2 नई टीमें खेलते हुए दिखाई देंगी. लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बोली लगा सकती हैं. IPL में 10 टीमें होने से रोमांच बहुत ही ज्यादा बढ़ जाएगा. इससे भारतीय खिलाड़ियों को बहुत ही ज्यादा फायदा होगा. उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे. आइए जानते हैं उन अनकैप्ड खिलाड़ियों के बारे में, जिन पर बड़ी बोली लग सकती है. 

1. शाहरुख खान 

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हैं, लेकिन इस बार पंजाब की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. शाहरुख  (Shahrukh Khan) ने आईपीएल 2021 में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने 11 मैचों में 153 रन बनाए. वहीं, शाहरुख खान  (Shahrukh Khan) पिछले कुछ समय से अपने बल्ले से घरेलू क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी है. विजय हजारे ट्रॉफी में शाहरुख खान (Shahrukh Khan)  ने तमिलनाडू की तरफ से खेलते हुए 39 गेंदों पर 79 रन बनाए, जिसमें सात चौकों और छह छक्के शामिल थे. सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के फाइनल में तमिलनाडू को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जीत दिलाई. वह बिल्कुल ही धोनी के अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है. ऐसे में वह किसी भी टीम के लिए बड़े फायदेमंद हो सकते हैं. हर टीम को ऐसा फिनिशर चाहिए होता है, जो उन्हें आखिरी ओवर्स में बल्लेबाजी करके जिता सके. शाहरुख इस पर खरे उतरते हैं. 

fallback

2. आवेश खान

दिल्ली कैपिटल्स (delhi capitals) के लिए खेलने वाले आवेश खान ने आईपीएल 2021 में गर्दा उठा दिया था. उनकी गेंदबाजी ने कहर मचाया था. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में 24 विकेट लिए थे. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो दूसरे नंबर पर रहे थे. टीम इंडिया के लिए वो नेट गेंदबाज के तौर पर भी शामिल रहे थे. उनकी स्विंग गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं है. दिल्ली कैपिटल्स में वो गेंदबाजी की धुरी थे. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला उन्हें दूसरों से अलग बनाती है. आवेश बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और डेथ ओवर्स में अपनी तूफानी गेंदबाजी से टीम को मैच भी जिताते हैं आईपीएल 2021 की ये खिलाड़ी खोज रहा है. 

fallback

Trending news