IPL 2024: 18 महीने पहले पौधे लगाता था ये खिलाड़ी, पलटी किस्मत और अब IPL ऑक्शन ने बना दिया करोड़पति
Advertisement

IPL 2024: 18 महीने पहले पौधे लगाता था ये खिलाड़ी, पलटी किस्मत और अब IPL ऑक्शन ने बना दिया करोड़पति

IPL 2024 Auction : किस्मत पलटना इसे ही कहते हैं. 18 महीने पहले जो शख्स विदेश में माली के तौर पर काम कर रहा था, उसे आईपीएल ऑक्शन ने करोड़पति बना दिया. कमाल देखिए कि इस खिलाड़ी ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल 3 मैच खेले हैं और उसे गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा.

स्पेंसर जॉनसन को ऑक्शन में मिले 10 करोड़

IPL 2024 Auction, Spencer Johnson : देने वाला जब भी देता, देता छप्पर फाड़के... ये गाना सभी ने सुना होगा. ऐसा ही कुछ हुआ, आईपीएल ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में कुछ खिलाड़ियों के साथ. ऑस्ट्रेलिया के स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson) भी उन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं. 18 महीने पहले वह विदेश में माली के तौर पर काम कर रहे थे. कमाल देखिए कि स्पेंसर ने अभी तक अपने इंटरनेशनल करियर में केवल 3 मैच खेले और 2 ही विकेट मिले.

गुजरात ने दिए 10 करोड़

ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर स्पेंसर जॉनसन (Spencer Johnson) पिछले साल तक ‘लैंडस्केप’ माली का काम कर रहे थे लेकिन दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ऑक्शन ने उनकी किस्मत पलट दी. स्पेंसर को पूर्व चैंपियन गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपये की बड़ी राशि में खरीदा. इससे उनकी मां के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई. ऐसा भी समय था जब लग रहा था कि स्पेंसर जॉनसन का क्रिकेट करियर खत्म हो जाएगा.

पौधे लगाने का काम करते थे स्पेंसर

28 साल के स्पेंसर जॉनसन ने कहा, ‘8 महीने पहले मेरे पास राज्य क्रिकेट का कोई कॉन्ट्रैक्ट या बिग बैश का करार भी नहीं था. मैं ‘लैंडस्केप’ पर पौधे लगाने का काम कर रहा था. इसलिए 18 महीने बाद निश्चित रूप से हालात बदल गए हैं.’ साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए 2017 में पेशेवर पदार्पण के दौरान उनके पैर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हो गया जिसके कारण वह 3 साल तक क्रिकेट से बाहर रहे और फिर कॉन्ट्रैक्ट भी उनके हाथों से चला गया.

3 साल तक क्रिकेट से दूर और फिर...

सर्जरी और ‘रिहैबिलिटेशन’ के बाद 2022 में इस पेसर ने साउथ ऑस्ट्रेलिया से फिर कॉन्ट्रैक्ट किया और इस साल जनवरी में ब्रिसबेन हीट के लिए बिग बैश लीग में डेब्यू किया. पिछले बिग बैश लीग सीजन में स्पेंसर ने 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सभी को प्रभावित किया. पूर्व भारतीय पेसर आशीष नेहरा की कोचिंग वाली आईपीएल फ्रेंचाइजी ने ही उन्हें खरीदा जिससे वह गुजरात टाइटंस के राशिद खान के बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए.

'द हंड्रेड' के बाद बदला करियर

जॉनसन पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का ध्यान ‘द हंड्रेड’ में खेलने के बाद गया. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिये खेलने का मौका मिला. जॉनसन ने इंदौर में अगस्त में भारत के खिलाफ अपना एकमात्र वनडे खेला जिसमें उन्होंने 8 ओवर में 61 रन दिए लेकिन विकेट नहीं ले पाए. उन्होंने अपने दोनों टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले.

मां के चेहरे पर मुस्कान खास

स्पेंसर जॉनसन ने कहा कि आईपीएल का लुभावना करार मिलना खास है लेकिन इससे ज्यादा संतोषजनक उनकी मां के चेहरे पर मुस्कान देखना था. बिग बैश लीग मैच से पहले जॉनसन ने कहा, ‘एडिलेड में अपनी मां के चेहरे पर ‘फेसटाइम’ पर मुस्कान देखना अच्छा था. यह मेरे लिए ही खुशी का पल नहीं है बल्कि पूरे परिवार के लिए खुशी का अहसास है. ये काफी स्पेशल है.’ (एजेंसी से इनपुट)

Trending news