IPL ऑक्शनर मल्लिका ने आरसीबी को करा दिया नुकसान, अल्जारी जोसेफ की बोली में हुई गड़बड़ी
Advertisement

IPL ऑक्शनर मल्लिका ने आरसीबी को करा दिया नुकसान, अल्जारी जोसेफ की बोली में हुई गड़बड़ी

IPL 2024 Auction: वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को आईपीएल-2024 ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा. उनकी बोली के दौरान ऑक्शनर मल्लिका सागर से गलती हो गई. इस गड़बड़ी से आरसीबी को नुकसान हुआ.

मिचेल स्टार्क IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

IPL Auction 2024, Alzarri Joseph Bid : आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी मंगलवार को दुबई में हुई. इस दौरान वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 11.5 करोड़ रुपये में खरीदा. उनकी बोली के दौरान ऑक्शनर मल्लिका सागर की गड़बड़ी से आरसीबी को नुकसान हो गया.

पहली बार कोई महिला ऑक्शनर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऐसा पहली बार है कि कोई महिला ऑक्शनर ने ये जिम्मेदारी निभाई. दुबई में ऑक्शनर मल्लिका सागर ने खिलाड़ियों के लिए ऑक्शनर की भूमिका निभाई. मिनी ऑक्शन पहली बार भारत से बाहर किसी दूसरे देश में हुआ. 

मल्लिका ने कर दी गलती

ऑक्शनर मल्लिका सागर की एक गलती के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. दरअसल, ये गलती उस दौरान हुई जब अल्जारी जोसेफ पर बोली लग रही थी. जोसेफ पर बोली लगाने की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने की जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और फिर आरसीबी ने एंट्री मारी. बोली 6.40 करोड़ रुपये पर कुछ देर के लिए रुकी. थोड़ी देर बाद आरसीबी ने ही पैडल उठाकर बोली शुरू की लेकिन मल्लिका ने अगली बोली में 6.60 करोड़ रुपये के बजाय 6.80 करोड़ बोल दिए. बाद में आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये में जोसेफ को खरीदा लेकिन इस फ्रेंचाइजी को 20 लाख रुपये का नुकसान हो गया.

दूसरे सबसे महंगे विंडीज प्लेयर

अल्जारी का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा गया था. उन्हें आरसीबी ने 11.50 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगाकर खरीदा. अल्जारी जोसफ 11.50 करोड़ रुपये के साथ आईपीएल में वेस्टइंडीज के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. आईपीएल-2023 में निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 16 करोड़ रुपये दिए थे.

Trending news