IND vs BAN: बिहार के इस लाल ने ODI में ठोका दोहरा शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों की इस Elite List में शामिल
topStories1hindi1479735

IND vs BAN: बिहार के इस लाल ने ODI में ठोका दोहरा शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों की इस Elite List में शामिल

Ishan Kishan 200 Runs: टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकते हुए इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ते हुए बड़ा कारनामा कर दिया है. ईशान किशन वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के चौथे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं. 

IND vs BAN: बिहार के इस लाल ने ODI में ठोका दोहरा शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों की इस Elite List में शामिल

Ishan Kishan: टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक ठोकते हुए इतिहास रच दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ते हुए बड़ा कारनामा कर दिया है. ईशान किशन वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले भारत के चौथे और दुनिया के सातवें बल्लेबाज हैं. ईशान किशन का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना (बिहार) में हुआ था. ईशान किशन ने क्रिकेट की शुरुआत पटना के मैदानों से की थी.

ईशान किशन का ऐसा तूफान आया

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में चटगांव के मैदान पर ईशान किशन का ऐसा तूफान आया, जिसने बांग्लादेशी गेंदबाजों को उड़ाकर रख दिया.  ईशान किशन ने 131 गेंदों में 210 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 24 चौके और 10 छक्के शामिल रहे. इस दौरान ईशान किशन का स्ट्राइक रेट 160.31 का रहा है. ईशान किशन से पहले भारत के लिए वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर दोहरा शतक ठोक चुके हैं.

वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया

ईशान किशन ने 126 गेंदों में वनडे में दोहरा शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम वनडे इंटरनेशनल में 138 गेंदों में दोहरा शतक जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड था, लेकिन अब ईशान किशन ने उनका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है. 

वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों की पूरी लिस्ट

रोहित शर्मा - 264

मार्टिन गप्टिल - 237*

वीरेंद्र सहवाग - 219

क्रिस गेल - 215 

फखर जमान - 210*

ईशान किशन - 210

रोहित शर्मा - 209

रोहित शर्मा - 208*

सचिन तेंदुलकर  - 200*

Trending news