Ishan Kishan को मिला शानदार Birthday Gift, इस मुकाम को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बने
Advertisement

Ishan Kishan को मिला शानदार Birthday Gift, इस मुकाम को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बने

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की तरफ से 2 क्रिकेटर्स ने डेब्यू किया. 50 ओवर के फॉर्मेट में ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की.

ईशान किशन (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की तरफ से 2 क्रिकेटर्स ने डेब्यू किया. 50 ओवर के फॉर्मेट में ईशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की. गौरतलब है कि ये दोनों खिलाड़ी भारत की तरफ से टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं.

  1. 23 साल के हुए ईशान किशन 
  2. बर्थडे के दिन वनडे में डेब्यू
  3. ऐसा करने वाले दूसरे इंडियन

बर्थडे के दिन वनडे डेब्यू

भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) 18 जुलाई 2021 को 23 साल के हो गए. जन्मदिन के मौके पर उन्हें वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला जो उनके लिए सबसे नायाब तोहफा है. शायद वो इस पल को कभी नहीं भूल पाएंगे.

 

 

इस खिलाड़ी की बराबरी की

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इसके साथ ही एक बेहद अनोखा मुकाम हासिल कर लिया. वो अपने बर्थडे के मौके पर वनडे इंटरनेशल में डेब्यू करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले गुरशरण सिंह (Gursharan Singh ) भारत के इकलौते खिलाड़ी रहे, जिन्होंने ऐसा किया था. 

 

एक ही ODI खेल पाए गुरशरण

गुरशरण सिंह (Gursharan Singh) ने 8 मार्च 1990 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ हेमिल्टन में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. वो गुरशरण का पहला और आखिरी वनडे मैच साबित हुआ. उन्होंने भारत की तरफ से एक टेस्ट भी खेला है.

IPL में शानदार खेल का इनाम

ईशान किशन (Ishan Kishan) आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हैं. पिछले कुछ सालों में उन्होंने भारत की मेगा टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया है. अपने इसी खेल की बदौलत उन्होंने टीम इंडिया (Team) में अपनी जगह बनाई है.

Trending news