close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsWI 1st T20: विस्फोटक बल्लेबाज रसेल की जगह खेलेगा ये क्रिकेटर, ये है बड़ी वजह

भारत के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका में खेले जाने हैं.

INDvsWI 1st T20: विस्फोटक बल्लेबाज रसेल की जगह खेलेगा ये क्रिकेटर, ये है बड़ी वजह
वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल ने आईसीसी विश्व कप में चार मैच खेले. उन्होंने इन मैचों में 36 रन बनाए और 5 विकेट झटके. (फाइल फोटो)

लॉडरहिल (फ्लोरिडा): भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज ने आंद्रे रसेल (Andre Russell) के स्थान पर जेसन मोहम्मद (Jason Mohammed) को टीम में जगह दी है. मोहम्मद ने विंडीज के लिए नौ टी-20 मैच खेले हैं और वनडे तथा टी-20 में टीम की कप्तानी भी की है.

सीरीज के पहले दो मैच अमेरिका में खेले जाने हैं. विंडीज की अंतरिम चयन समिति ने 14 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था और उसमें रसेल को फिटनेस टेस्ट पास करने की शर्त के साथ टीम में जगह दी थी.

रसेल को कनाडा में खेली जा रही जीटी-20 लीग में कुछ परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्होंने चयन समिति को सूचित किया.

ICC World Cup: भारत से मुकाबले से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, आंद्रे रसेल टीम से बाहर

टीम के अंतरिम मुख्य कोच फ्लोयड रीफर ने कहा, "हम टीम में जेसन मोहम्मद का स्वागत करते हैं. उनके पास खेल के तीनों प्रारुप में अच्छा अनुभव है. उन्होंने त्रिनिदाद एंड टोबैगो तथा गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए अच्छा किया है."

कोच ने कहा, "टी-20 जैसे प्रारुप में रसेल की जगह भर पाना आसान नहीं है. वह इस प्रारुप में अलग दबदबा रखते हैं. उन्होंने दो बार विंडीज को टी-20 विश्व कप दिलाने में मदद की है. हमें विश्वास है कि जेसन अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं और हम उनका समर्थन करते हैं."

(इनपुट-आईएएनएस)