close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एंटिगा में बुमराह की आंधी! 8 ओवर, 3 मेडन, 7 रन और 5 विकेट, ट्वीट में लिखा....

भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से करारी मात दी.

एंटिगा में बुमराह की आंधी! 8 ओवर, 3 मेडन, 7 रन और 5 विकेट, ट्वीट में लिखा....
भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

एंटिगा: मैन ऑफ द मैच और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (102) के शतक के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (7 रन पर 5 विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत भारत ने सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को मेजबान वेस्टइंडीज को 318 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

टीम इंडिया की ओर से उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (102) ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक लगाया. हनुमा विहारी (93) तथा कप्तान विराट कोहली (51) ने भी शानदार अर्धशतक लगाए. भारत ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य रख दिया. जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 100 रन पर ढेर हो गई. इस तरह से भारत ने 318 रन की शानदार जीत हासिल की. 

टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद जसप्रीत बुमराह ने एक ट्वीट के जरिये अपनी खुशी का इजहार किया. बुमराह ने लिखा, "यह विदेशी धरती पर सबसे बड़ी जीत है. इस टीम का हिस्सा बनकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है." 

 

 

एंटिगा टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही बुमराह ने अपने एक ट्वीट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन का वादा किया था जिसे उन्होंने बखूबी निभाया. 20 अगस्त को उन्होंने एक ट्वीट में कहा था कि वह इस मैच में कहर बरपा देंगे और हुआ भी ठीक वैसा ही. बुमराह की आग उगलती गेंदों का तोड़ वेस्टइंडीज के बल्लेबाज नहीं ढूंढ पाए. नतीजतन भारत ने घर के बाहर सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली है. 

 

 

टेस्ट क्रिकेट में चौथी सबसे बड़ी जीत
एंटिगा टेस्ट में मिली जीत भारत की टेस्ट क्रिकेट में यह चौथी सबसे बड़ी जीत है. घर के बाहर उसकी यह सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने बतौर भारतीय कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. धोनी और कोहली बतौर कप्तान अब तक 27-27 टेस्ट मैच जीत चुके हैं. धोनी ने जहां 60 मैचों में बतौर कप्तान 27 मैच जीते थे, वहीं कोहली ने 47 मैचों में बतौर कप्तान 27 मैच जीते हैं.