Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला बड़ा तोहफा, इस खूंखार खिलाड़ी की वापसी!
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला बड़ा तोहफा, इस खूंखार खिलाड़ी की वापसी!

ODI World cup 2023: भारत की मेजबानी में इसी साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. टीम में एक खूंखार गेंदबाज की वापसी होने वाली है.

Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला बड़ा तोहफा, इस खूंखार खिलाड़ी की वापसी!

Indian cricket team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेला जा रहा है. इसके बाद टीम को एशिया कप खेलना है और फिर साल के अंत में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होगा. पिछले लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे एक खूंखार खिलाड़ी की टीम में वापसी हो रही है. इस खिलाड़ी की मैदान पर कब वापसी होगी. इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

इस खूंखार खिलाड़ी की हो रही वापसी!

पिछले काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे टीम के खूंखार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जल्द ही मैदान पर वापसी होने वाली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कमेंट्री कर रहे भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने  उनकी वापसी को लेकर बहुत बड़ा अपडेट दिया है. बता दें कि  बुमराह की वापसी पर कार्तिक ने चौथे दिन के खेल के खेल के दौरान यह बयान दिया है.

इस सीरीज में खेलेंगे!

दिनेश कार्तिक ने बुमराह की वापसी कर बोलते हुए कहा कि वह आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में टीम इंडिया के लिए वापसी करते नजर आ सकते हैं. इस सीरीज से ही उनकी चोट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो सकती है. उनकी हेल्थ को लेकर कार्तिक ने बताया कि उनकी फिटनेस में काफी सुधार देखने को मिला है. जल्द ही मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं.

लंबे समय से क्रिकेट से हैं दूर 

बता दें कि जसप्रीत बुमराह 2021 सितंबर महीने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. बुमराह को बैक इंजरी के कारण मैदान से बाहर होने पड़ा था, जिसके बाद उनकी सर्जरी करवानी पड़ी. इस चोट के चलते ही वह पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 16वें सीजन में भी मुंबई इंडियंस के लिए वह खेल नहीं सके थे. हालांकि, वह टीम को सपोर्ट करने स्टेडियम में जरूर आए थे.

भारत को 12 साल से हैं इंतजार

भारतीय टीम आखिरी बार साल 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीती थी. उस समय टीम इंडिया की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे थे. 2011 के बाद से टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी 2013 को छोड़कर कोई भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुई है. ऐसे में इस बार टीम इंडिया के पास अपने घर में वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है. 

Trending news