Team India : विराट-धोनी और रोहित की कप्तानी को लेकर बुमराह ने खोला राज, सबके सामने रख दिया ये बड़ा सच
Advertisement
trendingNow12388906

Team India : विराट-धोनी और रोहित की कप्तानी को लेकर बुमराह ने खोला राज, सबके सामने रख दिया ये बड़ा सच

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी की कप्तानी को लेकर बयान दिया है. उन्होंने तीनों की कप्तानी की खासियत भी बताई है.

Team India : विराट-धोनी और रोहित की कप्तानी को लेकर बुमराह ने खोला राज, सबके सामने रख दिया ये बड़ा सच

Jasprit Bumrah Statement : भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी की अलग-अलग कप्तानी को लेकर बयान दिया है. बता दें कि बुमराह उन चुनिंदा भारतीय खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने रोहित, विराट और धोनी तीनों की कप्तानी में खेला है. धोनी की कप्तानी में बुमराह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा. इसके बाद उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में खेलते हुए अपने प्रदर्शन और गेंदबाजी में और तरक्की की. बुमराह अब टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में भी लगातार शानदार प्रदर्शन कर मैच जिता रहे हैं. आइए जानते हैं बुमराह ने तीनों कप्तानों की लीडरशिप के बारे में क्या कुछ कहा.

रोहित की कप्तानी पर क्या कहा? 

जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू के दौरान टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का विजेता बनाने वाले वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लेकर, 'रोहित उन कुछ कप्तानों में से एक हैं, जो बल्लेबाज होने के बावजूद गेंदबाजों के प्रति सहानुभूति रखते हैं.' उन्होंने रोहित की खिलाड़ियों से भावनात्मक स्तर पर जुड़ने, उनकी चुनौतियों को समझने और फीडबैक के लिए देने की तारीफ की. बुमराह ने कहा, 'रोहित कठोर नहीं हैं. वह फीडबैक दें के लिए तैयार रहते हैं.'

धोनी की कप्तानी पर कही इतनी बड़ी बात

बुमराह ने एमएस धोनी की कप्तानी में अपने अनुभव भी साझा किए, जिन्होंने भारत को 2011 वर्ल्ड कप सहित तीन ICC ट्रॉफी दिलाई हैं. बुमराह ने कहा, 'एमएस ने मुझे बहुत जल्दी सेफ्टी दी है. उन्हें अपनी सहज प्रवृत्ति पर बहुत भरोसा है और वे ओवर प्लानिंग बनाने में विश्वास नहीं करते.' बुमराह के मुताबिक धोनी के इस भरोसे ने उन्हें इंटरनेशनल मंच पर अच्छा प्रदर्शन करने में और अधिक विश्वास दिया है.

विराट कोहली को लेकर दिया ये बयान 

बुमराह ने कप्तान के रूप में विराट कोहली का कार्यकाल, उनके जुनून और एनर्जी से भरा हुआ बताया. बुमराह ने कहा, 'विराट एनर्जी से प्रेरित, भावुक हैं और अपने दिल की बात खुलकर कहते हैं.' उन्होंने कोहली को टीम के फिटनेस मानकों को बदलने और कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद भी अपनी नेतृत्व क्षमता को बनाए रखने का श्रेय दिया. बुमराह ने आगे कहा, 'अब विराट कप्तान नहीं हैं, लेकिन वे अभी भी एक लीडर हैं. कप्तानी एक पद है, लेकिन एक टीम को 11 लोग चलाते हैं.'

Trending news