Jasprit Bumrah : क्या जसप्रीत बुमराह ने भी बना लिया है रिटायरमेंट का मन? वानखेड़े में बताया फ्यूचर प्लान
Advertisement
trendingNow12322383

Jasprit Bumrah : क्या जसप्रीत बुमराह ने भी बना लिया है रिटायरमेंट का मन? वानखेड़े में बताया फ्यूचर प्लान

T20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवीद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. वानखेड़े में हुए टीम इंडिया के वर्ल्ड कप विनिंग सेलिब्रेशन के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया.

Jasprit Bumrah : क्या जसप्रीत बुमराह ने भी बना लिया है रिटायरमेंट का मन? वानखेड़े में बताया फ्यूचर प्लान

Japrit Bumrah : बारबाडोस में हुए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर ट्रॉफी जीती. इस जीत के बाद पूरे भारत में जमकर जश्न भी मना. बीते दिन टीम की वतन वापसी पर विक्ट्री परेड भी हुई और वानखेड़े स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए सम्मान कार्य्रक्रम का भी आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया. बता दें कि T20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवीद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. 

क्या बोले बुमराह?

टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में बेहद अहम भूमिका निभाने वाले पेसर जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वह रिटायरमेंट जल्द नहीं लेने वाले. बुमराह ने वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान कहा, 'यह (मेरा रिटायरमेंट) बहुत दूर है. मैंने अभी शुरुआत की है. उम्मीद है कि यह सफर अभी बहुत दूर तक जाएगा.' बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप में दमदार गेंदबाजी करते हुए मात्र 4.17 की इकॉनमी से रन दिए और टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. उन्होंने 15 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

इमोशनल हो गए थे बुमराह

भारत के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद हर खिलाड़ी के चेहरे पर खुशी के आंसू थे. बुमराह के लिए उनके बेटे अंगद की मौजूदगी ने इस पल को उनके लिए भी भावुक कर दिया. बुमराह ने कहा, 'यह अवास्तविक था. आमतौर पर, मैं शब्दों की कमी महसूस नहीं करता, लेकिन अपने बेटे को देखकर जो भावनाएं मेरे अंदर आई, वो अद्भुत थी. मैं मैच के बाद कभी नहीं रोता, लेकिन मैं रोने लगा और मैं दो, तीन बार रोया.'

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने बुमराह

खिताबी मैच में जब साउथ अफ्रीका को 30 गेंदों में 30 रन चाहिए थे, तो भारत की जीत की उम्मीदें कम लग रही थीं. गेंद बुमराह को सौंपी गई और उन्होंने आखिरी पांच ओवरों में से दो ओवर फेंके और सिर्फ छह रन देकर मार्को यानसेन का विकेट लिया. यहीं से मैच में भारत ने वापसी की. हार्दिक पांड्या ने पहले हेनरिक क्लासेन और फिर डेविड मिलर का विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित की. पूरे टूर्नामेंट में अपने प्रभावशाली स्पेल के लिए बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.'

Trending news