ICC Rankings: बुमराह ने अपने साथी से छीन ली नंबर-1 की कुर्सी, टॉप-10 में वापस लौटे विराट कोहली, रोहित-पंत को नुकसान
Advertisement
trendingNow12456076

ICC Rankings: बुमराह ने अपने साथी से छीन ली नंबर-1 की कुर्सी, टॉप-10 में वापस लौटे विराट कोहली, रोहित-पंत को नुकसान

ICC Rankings: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बड़ी सफलता हासिल की. वह गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अपनी ही साथी बॉलर रविचंद्रन अश्विन को पहले स्थान से हटा दिया.

ICC Rankings: बुमराह ने अपने साथी से छीन ली नंबर-1 की कुर्सी, टॉप-10 में वापस लौटे विराट कोहली, रोहित-पंत को नुकसान

ICC Rankings: आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के खतरनाक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बड़ी सफलता हासिल की. वह गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अपनी ही साथी बॉलर रविचंद्रन अश्विन को पहले स्थान से हटा दिया. दूसरी ओर, बल्लेबाजों की रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने दोनों बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया था.

अश्विन से एक पॉइंट आगे बुमराह

बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच में छह विकेट लिए थे. उन्होंने पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके थे. बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी ने टीम इंडिया को 7 विकेट से मैच जीतने में मदद की. अश्विन भी उस मैच में टीम इंडिया के सदस्य थे. उन्होंने कुल पांच विकेट लिए. वह बुमराह के 870 रेटिंग अंक से सिर्फ 1 पॉइंट पीछे हैं. बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज ने चार स्थानों की छलांग लगाई और 18वें नंबर पर पहुंच गए. वहीं, अनुभवी स्पिनर शाकिब अल हसन पांच स्थान की छलांग लगाकर 28वां स्थान हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें: भारत के रन मशीन ने 15वां शतक ठोककर मचाई सनसनी, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ की कर ली बराबरी

नाथन लियोन के बराबर प्रभात जयसूर्या

श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 18 विकेट लेकर सनसनी मचा दी. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था. वह बॉलिंग रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन के बराबर सातवें स्थान पहुंच गए. यह उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है. प्रभात ने एक स्थान की छलांग लगाई.

 

 

ये भी पढ़ें: ​India vs Bangladesh T20: बांग्लादेश के खिलाफ तहलका मचाने को तैयार यह सुपरस्टार, राहुल द्रविड़ से ले रहा ट्रेनिंग

विराट टॉप-10 में वापस लौटे

ओपनर यशस्वी को बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 72 और 51 रन की पारी खेली. उन्होंने 2 स्थानों की छलांग लगाई. तीसरा स्थान उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग है. पहले स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट और दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन हैं. भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने टॉप-10 में वापसी कर ली है. वह पहले टेस्ट के बाद इससे बाहर हो गए थे. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 47 और नाबाद 19 रन की पारी खेली. विराट अब छठे स्थान पर पहुंच गए.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 में नहीं खेलेंगे धोनी? CSK के इस बयान ने चौंकाया, फैंस की बढ़ गईं धड़कनें

रोहित-गिल और पंत को नुकसान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है. रोहित टॉप-10 से बाहर हो गए हैं. वह 5 स्थान फिसलकर 15वें नंबर पर पहुंच गए. दूसरी ओर, पंत टॉप-10 में हैं. वह छठे से नौवें स्थान पर लुढ़क गए. शुभमन की बात करें तो वह 14वें से 16वें नंबर पर गिर गए. केएल राहुल को 10 पायदानों का फायदा हुआ. वह 49वें नंबर पर आ गए हैं.

Trending news