Team India: टीम इंडिया को बीच मैच में लगा बड़ा झटका, मैदान छोड़कर बाहर गया ये धाकड़ खिलाड़ी
Advertisement
trendingNow11868792

Team India: टीम इंडिया को बीच मैच में लगा बड़ा झटका, मैदान छोड़कर बाहर गया ये धाकड़ खिलाड़ी

India vs Sri Lanka: भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम ने 11वीं बार इस महाद्वीपीय क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में एंट्री मारी. श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 के मैच के दौरान टीम इंडिया को अपने धाकड़ खिलाड़ी की फिटनेस को लेकर चिंता भी सताई.

Team India: टीम इंडिया को बीच मैच में लगा बड़ा झटका, मैदान छोड़कर बाहर गया ये धाकड़ खिलाड़ी

Asia Cup 2023, Jasprit Bumrah Fitness : धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप (Asia Cup-2023) के फाइनल में एंट्री मार ली है. भारत ने मंगलवार रात एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में श्रीलंका को 41 रनों से मात दी और फाइनल का टिकट कटाया. इस बीच टीम को अपने धाकड़ खिलाड़ी को लेकर चिंता भी सताई.

11 वीं बार एशिया कप फाइनल में भारत

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया ने 11वीं बार एशिया कप के फाइनल का टिकट हासिल किया. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए सुपर-4 राउंड के मैच में भारत ने श्रीलंका को 41 रनों से हराया. अब 17 सितंबर को एशिया कप-2023 के खिताब के लिए भारत का सामना पाकिस्तान या श्रीलंका में से किसी एक टीम से हो सकता है. टीम इंडिया की नजरें एशिया कप के आठवीं ट्रॉफी उठाने पर लगी हैं. पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गुरुवार 14 सितंबर को सुपर-4 का मैच खेला जाएगा, जो टीम इस मैच को जीतेगी, वही भारत के खिलाफ 17 सितंबर को एशिया कप 2023 का फाइनल खेलेगी. 

इस खिलाड़ी को लेकर चिंता

इस बीच श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय फैंस की सांसें उस समय अटक गईं जब बुमराह मैदान छोड़कर चले गए. बुमराह ने पारी का 9वां ओवर फेंका. इस दौरान उन्हें पैर में कुछ परेशानी लगी. बुमराह ने अपना जूता तक बदला. तब तक बुमराह अपने स्पेल के 5 ओवर कर चुके थे. तभी वह मैदान छोड़कर चले गए. उनके साथ फिजियो भी नजर आए. बुमराह ने तब 5 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे. ये सब देखकर भारतीय फैंस चिंता में आ गए.

ड्रिंक्स ब्रेक के बाद उतरे

फिर पारी के 32वें ओवर के दौरान लोगों की जान में जान आई, जब बुमराह ड्रिंक्स ब्रेक के बाद गेंदबाजी को उतरे. श्रीलंका का स्कोर तब 31 ओवर बाद 6 विकेट पर 133 रन था. बुमराह ने अपने छठे ओवर में 5 रन जबकि 7वें ओवर में 4 रन दिए. इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी नहीं की. उन्होंने 10 ओवर भी पूरे नहीं फेंके. बुमराह ने 7 ओवर फेंके और 30 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.

वेलालगे बने मैन ऑफ द मैच

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए. श्रीलंका के लिए दुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. दुनिथ वेलालगे ने शुभमन गिल (19), विराट कोहली (3), रोहित शर्मा (53), केएल राहुल (39) और हार्दिक पांड्या (5) जैसे दिग्गजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका के लिए डुनिथ वेलालगे ने सबसे ज्यादा नाबाद 42 रन बनाए. धनंजय डिसिल्वा ने 41 रनों का योगदान दिया. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट लिया.

Trending news