Team India: बुमराह का बॉलिंग पार्टनर बनेगा ये घातक तेज गेंदबाज, टीम इंडिया को जिता देगा एशिया कप!
Advertisement

Team India: बुमराह का बॉलिंग पार्टनर बनेगा ये घातक तेज गेंदबाज, टीम इंडिया को जिता देगा एशिया कप!

Team India: एशिया कप 2022 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ टीम में एक युवा तेज गेंदबाज खेलता दिखाई दे सकता है. इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

Photo (BCCI)

Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम का हिस्सा नहीं हैं. बुमराह को ब्रैक दिया गया है और वह सीधा एशिया कप में खेलेंग. इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का एक युवा तेज गेंदबाज बुमराह का बॉलिंग पार्टनर बनता दिखाई दे सकता है. इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज दौरे पर काफी प्रभावित किया है और सेलेक्टर्स एशिया कप के स्क्वाड में इस युवा खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं. 

ये बनेगा बुमराह का बॉलिंग पार्टनर

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस सीरीज में बुमराह की कमी को 23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) मे पूरा कर रहे हैं. उन्होंने अपने खेल से बड़े-बड़े दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) एशिया कप में टीम इंडिया का हिस्सा बनने के बड़े दावेदार बन गए हैं. अर्शदीप सिंह को टीम में मौका मिलता है तो फैंस को मैदान पर अर्शदीप और बुमराह की जोड़ी एक साथ देखने को मिलेगी. 

बल्लेबाजों की नाक में किया दम

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) इस दौरे पर काफी किफायती और घातक गेंदबाजी कर रहे हैं. टी20 ,सीरीज के अभी तक 3 मैच खेले गए हैं, अर्शदीप सिंह इन सभी मैचों में टीम का हिस्सा रहे हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इन मैचों में 6.91 की औसत से रन खर्च किए हैं और 4 विकेट हासिल किए हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) सीरीज के पहले मैच में सबसे सफल रहे थे. अर्शदीप ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने 6.00 की इकॉनमी से 24 रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. 

भुवनेश्वर ने की थी जमकर तारीफ 

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने हाल ही में अर्शदीप सिंह के खेल की तारीफ करते हुए कहा था,'उसके (अर्शदीप सिंह) बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह जानता है कि वास्तव में क्या जरूरी है. किस तरह की फील्ड सेटिंग की जरूरत है, किस बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है, बहुत कम नए खिलाड़ी उस तरह की परिपक्वता दिखाते हैं. आमतौर पर आप इन चीजों को खेलते हुए सीखते हैं लेकिन लगता है कि वह (अर्शदीप सिंह) उस तरह की परिपक्वता के साथ पहुंचा है.'

इंग्लैंड में खेला था पहला मैच 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए अपना पहला मैच खेला था.  अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. वहीं आईपीएल 2022 में जसप्रीत बुमराह से भी ज्यादा यॉर्कर गेंद फेंक कर सेलेक्टर्स की दिल जीता था. इस सीजन में उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से ही रन खर्च किए थे और 10 विकेट चटकाए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news