IPL 2024: जय शाह का पिच क्यूरेटर्स और ग्राउंड्समैन के लिए 'स्पेशल गिफ्ट', एक झटके में बन जाएंगे लखपति
Advertisement
trendingNow12266626

IPL 2024: जय शाह का पिच क्यूरेटर्स और ग्राउंड्समैन के लिए 'स्पेशल गिफ्ट', एक झटके में बन जाएंगे लखपति

IPL 2024 का रोमांच खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट का ताज केकेआर टीम के सिर पर सजा. चैंपियन टीम करोड़ों में खेली जबकि शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी खूब अवॉर्ड्स और प्राइज मिले. लेकिन इस सीजन के बेताज बादशाह रहे ग्राउंड्मैन और पिच क्यूरेटर्स. लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इनके लिए भी स्पेशल गिफ्ट का ऐलान कर दिया है.

 

IPL 2024

Jay Shah Announcement: IPL 2024 का रोमांच खत्म हो चुका है. इस टूर्नामेंट का ताज केकेआर टीम के सिर पर सजा. चैंपियन टीम करोड़ों में खेली जबकि शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी खूब अवॉर्ड्स और प्राइज मिले. लेकिन इस सीजन के बेताज बादशाह रहे ग्राउंड्मैन और पिच क्यूरेटर्स. लेकिन अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इनके लिए भी स्पेशल गिफ्ट का ऐलान कर दिया है. आईपीएल के बीच बारिश का कहर भी देखने को मिला था, जहां ग्राउंड स्टाफ की मेहनत तारीफ के काबिल नजर आई. 

13 मैदानों पर हुए मैच

आईपीएल के मुकाबले कुल 13 मैदानों पर हुए. जिसमें मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरू, लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, गुवाहाटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला के ग्राउंड शमिल थे. इसमें से शुरुआती 10 आईपीएल के नियमित ग्राउंड थे जबकि बाकी 3 अतिरिक्त आयोजन स्थल रहे. आईपीएल के 10 नियमित मैदानों पर तैनात ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर्स के लिए सचिव जय शाह 25 लाख रुपये की प्राइज मनी का ऐलान किया है. 

बाकियों को मिलेंगे 10 लाख रुपये

आईपीएल 2024 में 3 अतिरिक्त आयोजन स्थिल गुवाहटी, विशाखापत्तनम और धर्मशाला के लिए भी जय शाह ने 10 लाख रुपये का ऐलान किया है. गुवाहाटी ने राजस्थान रॉयल्स के दूसरे होम ग्राउंड के तौर पर काम किया. वहीं, विशाखापत्तनम ने दिल्ली कैपिटल्स के घरेलू मैचों के पहले हाफ में मेजबानी की थी. वहीं, बात करें धर्मशाला की तो इसे पंजाब किंग्स का दूसरा होम ग्राउंड बनाया गया. जय शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए प्राइज मनी का ऐलान किया है. 

जय शाह ने क्या लिखा? 

जय शाह ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'हमारे सफल टी20 सीज़न के गुमनाम नायक अविश्वसनीय ग्राउंड स्टाफ हैं जिन्होंने कठिन मौसम की स्थिति में भी शानदार पिचें प्रदान करने के लिए अथक प्रयास किया. हमारी सराहना के प्रतीक के रूप में, 10 नियमित आईपीएल स्थानों पर ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर को प्रत्येक को 25 लाख रुपये मिलेंगे और 3 अतिरिक्त स्थानों पर प्रत्येक को 10 लाख रुपये मिलेंगे. आपके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद.'

Trending news