अपने कौशल के दम पर लंबे समय तक टीम में रहना चाहता हूं: उनादकट
Advertisement
trendingNow1379661

अपने कौशल के दम पर लंबे समय तक टीम में रहना चाहता हूं: उनादकट

उनादकट ने आईपीएल समेत घरेलू सर्किट पर लगातार अच्छे प्रदर्शन के बूते भारत की टी-20 टीम में जगह बनाई. 

अपने कौशल के दम पर लंबे समय तक टीम में रहना चाहता हूं: उनादकट

नई दिल्ली: युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने कहा कि टी-20 फॉर्मेट में विविधता एक गेंदबाज की सबसे बड़ी पूंजी होती है और वह भारतीय टीम में लंबे समय तक बने रहने के लिये अपने इस कौशल पर निर्भर हैं. उनादकट ने आईपीएल समेत घरेलू सर्किट पर लगातार अच्छे प्रदर्शन के बूते भारत की टी-20 टीम में जगह बनाई. दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वापसी के बाद से वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

उनादकट ने निडास ट्राफी में श्रीलंका के खिलाफ भारत के मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "इस प्रारूप में एक गेंदबाज के लिये वैरिएशन काफी अहम होती है. आप बल्लेबाजों के दिमाग से खेलने की बात करते हो और आप ऐसा सिर्फ वैरिएशन के बूते ही कर सकते हो." उन्होंने कहा, "इस टूर्नामेंट में पावरप्ले में बल्लेबाज हमारे खिलाफ कैसे खेल रहे हें. यह हम पर निर्भर करता है कि हम इससे कैसे निपटते हैं और उन्हें हिट नहीं करने देते." 

सीनियर गेंदबाजों की अनुपस्थिति में उनादकट ने ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के साथ यहां पहले दो मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत की. उनादकट ने वाशिंगटन की तारीफ की जिन्होंने शुरूआती ओवरों में शानदार काम किया. उनादकट ने कहा, "मुझे लगता है कि वह सचमुच अच्छी गेंदबाजी कर रहा है. हमने आईपीएल में पुणे के लिये एक साथ गेंदबाजी की थी. हमारे लिये यह चीज फायदेमंद है कि वह किस तरह ऑफ स्पिनर होने के नाते बल्लेबाजों को रन जुटाने से रोकता है, जो बहुत ही मुश्किल काम है. वह अपनी रफ्तार को बेहतर को तरीके से कम ज्यादा करता है और इसे सरल लगता है." 

 

 

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन किया जबकि श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में कुसाल परेरा ने उन्हें धो दिया था. उनादकट ने कहा कि जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा गेंदबाज बेहतर ही होंगे. उन्होंने कहा, "आप टी-20 में 24 बार (अधिकतम24 गेंदों में) दबाव में होते हो. हमने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी योजना का अच्छी तरह कार्यान्वयन किया और यह आगामी मैचों में बेहतर ही होगा." 

Trending news