IND vs AFG: केएल राहुल या ईशान किशन नहीं, टी20 सीरीज में इन 2 स्टार्स को मिली विकेटकीपर की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow12048524

IND vs AFG: केएल राहुल या ईशान किशन नहीं, टी20 सीरीज में इन 2 स्टार्स को मिली विकेटकीपर की जिम्मेदारी

India vs Afghanistan T20 2024: अफगानिस्तान के खिलाफ 3 दिन बाद यानी 11 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए BCCI ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में केएल राहुल और ईशान किशन को विकेटकीपर के तौर पर शामिल नहीं किया गया है.

IND vs AFG: केएल राहुल या ईशान किशन नहीं, टी20 सीरीज में इन 2 स्टार्स को मिली विकेटकीपर की जिम्मेदारी

Jitesh Sharma-Sanju Samson: इस साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. इसके लिए ICC ने शेड्यूल का ऐलान भी कर दिया है. भारत 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 खेलेगा. यह वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज है. इसके लिए BCCI ने रविवार शाम को स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और ईशान किशन को शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह युवा जितेश शर्मा और संजू सैमसन को मौका मिला है.

जितेश को मौका

आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बना चुके 30 साल के जितेश शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिला है. वह दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 टीम का हिस्सा थे. उन्हें दो मैचों की प्लेइंग-11 में भी जगह मिली थी. हालांकि, वह बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे. दो मैचों में उनके बल्ले से मात्र 5 रन निकले थे. इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी खेले थे. इसके एक मैच में उन्होंने 35 रन की तेज पारी खेली थी.

सैमसन को भी टी20 टीम में जगह

संजू सैमसन को भी इस स्क्वॉड में जगह मिली है. बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर संजू ODI स्क्वॉड का हिस्सा थे. उन्हें सीरीज के तीनों मैचों में प्लेइंग-11 में जगह मिली थी. हालांकि, शुरुआती दो मैचों में वह फ्लॉप रहे लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने 108 रन की शतकीय मैच विनिंग पारी खेली थी. वह 2023 अगस्त में भारत के लिए आखिरी बार आयरलैंड के खिलाफ टी20I मैच खेले थे. 

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड 

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , आवेश खान, मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान: इब्राहिम जदरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इकराम अलिखिल (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नायब, राशिद खान.

Trending news